कांग्रेस के बब्बर देंगे भाजपा के राव को टक्कर : पर्ल चौधरी

हरियाणा के इतिहास में पहली बार ओबीसी ए वर्ग से चुनाव उम्मीदवार

कांग्रेस की सोशल इंजीनियरिंग के मुताबिक राज बब्बर गुड़गांव से उम्मीदवार

राज बब्बर ओबीसी ए कैटिगरी का  करते आ रहे प्रतिनिधित्व

बब्बर उत्तर प्रदेश के रहे कांग्रेस अध्यक्ष राजनीति का लंबा अनुभव

मौजूदा लोकसभा चुनाव संविधान को बचाने का है चुनाव

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम । जिस सोशल इंजीनियरिंग पर सत्ता धारी भाजपा के द्वारा अपने उम्मीदवार चुनाव में भेजे गए हैं । इस रणनीति पर काम करते हुए कांग्रेस में भी सोशल इंजीनियरिंग का चक्रव्यूह बनाकर कांग्रेस और कांग्रेस उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में घेरने की रणनीति पर अमल करते हुए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। इसी कड़ी में हरियाणा ही नहीं देश की हॉट सीट मानी जा रही गुड़गांव संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और अनुभवी पॉलीटिशियन राज बब्बर को भाजपा के राव इंद्रजीत सिंह की टक्कर में अपना उम्मीदवार बनाया है। यह बात पूर्व कांग्रेस एमएलए स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री एवं कांग्रेस नेत्री सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट श्रीमती पर्ल चौधरी ने राज बब्बर की उम्मीदवारी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही है।

कांग्रेस नेत्री श्रीमती चौधरी ने कहा जिस प्रकार से शोर मचाया गया कि कांग्रेस के पास गुरुग्राम संसदीय सीट के लिए उम्मीदवार नहीं है । राज बब्बर के आने से मेवात, साइबर सिटी गुरुग्राम और अहीरवाल के क्षेत्र का राजनीतिक माहौल और समीकरण एक नई दिशा और दशा लेता हुआ दिखाई दे रहा है । गुड़गांव से कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ने के लिए और भी नेताओं के नाम पर विचार किया गया, लेकिन हरियाणा प्रदेश और देश की राजनीति सहित राजनीतिक हालात और समीकरण के साथ-साथ सोशल इंजीनियरिंग की कसौटी पर राज बब्बर कांग्रेस हाई कमान के सामने खरे साबित हुए हैं। जो कुछ भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा में विलंब हुआ , उसका एक अलग ही पक्ष भी देखने के लिए मिल रहा है । गुरुग्राम संसदीय क्षेत्र के मेवात, साइबर सिटी गुरुग्राम और अहीरवाल के रेवाड़ी के विधानसभा क्षेत्र में सभी कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी केवल उम्मीदवार और उसके नाम की घोषणा का ही इंतजार करते हुए अपने स्तर पर चुनावी रणनीति पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कांग्रेस और कांग्रेस नेताओं का इतिहास आजादी के आंदोलन से लेकर उसके बाद भी बलिदान देने का रहा है। राज्यसभा  सांसद सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री पद को लेने से साफ-साफ इनकार कर दिया था । कांग्रेस नेत्री श्रीमती चौधरी ने कहा मौजूदा समय में चुनाव भारतीय संविधान को बचाने के लिए चुनाव है । कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पूरब- पश्चिम, उत्तर – दक्षिण अपनी पदयात्रा करते हुए पूरे देश में कांग्रेस पार्टी के प्रति आम जनमानस का समर्थन जुटाने में भी सफल रहे हैं । वास्तव में आज भारतीय जनता पार्टी, पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के नेताओं के पास चुनाव लड़ने के लिए और जनता के बीच अपनी बात कहने के वास्ते मुद्दे ही नहीं बचे हैं । उन्होंने कहा आज मुद्दा मंगलसूत्र नहीं, महंगाई है । भाजपा और भाजपा के नेता शिक्षा, रोजगार , स्वास्थ्य , महंगाई जैसे जनहित के मुद्दों पर बात नहीं करके केवल और केवल जाति धर्म वर्ग संप्रदाय की बात कर समाज को बांटने का काम कर रहे हैं । 

कांग्रेस नेत्री श्रीमती पर्ल चौधरी ने कांग्रेस नेता राज बब्बर की गुरुग्राम से उम्मीदवारी को लेकर कहा कि इस संसदीय क्षेत्र से आज तक बीसीए वर्ग अथवा कैटिगरी को राजनीति की हिस्सेदारी सबसे पहले केवल और केवल कांग्रेस पार्टी के द्वारा दी गई है। उन्होंने कहा दक्षिणी हरियाणा ही नहीं हरियाणा के वरिष्ठ और अनुभवी कांग्रेस नेता कप्तान अजय यादव सहित अन्य सभी वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के साथ-साथ कांग्रेस के मौजूदा और पूर्व विधायक व्यक्तिगत हित नहीं देखते हुए केवल और केवल कांग्रेस पार्टी सहित देश हित में ही एकजुट होकर काम कर रहे हैं। वरिष्ठ और अनुभवी सभी नेताओं का  मार्गदर्शन और राजनीतिक अनुभव का लाभ भी लिया जाएगा। वास्तव में यह चुनाव व्यक्तिगत नहीं होकर कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय हित में और संविधान को बचाने के लिए जनहित में एक चुनाव है। उन्होंने कहा राज बब्बर एक अनुभवी पॉलीटिशियन होने के साथ-साथ समाजसेवी और सेलिब्रिटी भी है। राज बब्बर के नाम की घोषणा के साथ ही गुरुग्राम संसदीय क्षेत्र ही नहीं दक्षिणी हरियाणा और यहां से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के साथ-साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी में एक अलग ही प्रकार का जो सहित उमंग देखी जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!