हवा हमारे पक्ष में, हमें एकजुट होकर न्याय और संविधान बचाने के लिए लड़ाई लड़नी है, जीत हमारी होगी:कुमारी सैलजा

चंडीगढ़/फतेहाबाद /रतिया,

30 अप्रैल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने मंगलवार को फतेहाबाद, रतिया और टोहाना विधानसभा क्षेत्र में रोड शो किया और कई स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित किया। उनके स्वागत में जगह जगह पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उमड़े, जिनमें स्वागत करने की होड़ लगी हुई थी, वाहनों का काफिला इतना लंबा था कि जगह जगह पर यातायात जाम रहा। सैलजा के अपने बीच पाकर कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता था। एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनता भाजपा की हकीकत जान चुकी है, आज हवा कांग्रेस के पक्ष में हमें एकजुट होकर न्याय के लिए और संविधान को बचाने के लिए लड़ाई लड़नी है जीत हमारी होगी।

कुमारी सैलजा का दौरा फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव गिल्लाखेड़ा से शुरू हुआ, दरियापुर मोड़ पर पूर्व सीपीएस एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा और उनके पुत्र आनंदवीर सिंह गिल्लाखेड़ा ने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बनता था। वाहनों के काफिले के साथ मंगलम रिसोर्ट, बत्रा धर्मशाला, अंबेडकर चौक, पुराना बस स्टेंड, जवाहर चौक, स्व. वीरेंद्र नारंग पार्किंग, तुलसीदास चौक, भगवान वाल्मीकि चौक, रतिया चुंगी से होते हुए केपी पंप पर पहुंची। बाद में उनके काफिले ने रतिया विधानसभा क्षेत्र के गांव अलायकी में प्रवेश किया जहां पर लोगों ने उनकी गर्मजोशी से स्वागत किया और पुष्प वर्षा की। बाद में वे गांव अहरवां, हमजापुर ढाणी, रतिया शहर, शहीद भगत सिंह चौक नाथवन और बाद में चिम्मों पहुंची। उनका अभूतपूर्व स्वागत देखते ही बनता था। बाद में उन्होंने टोहाना विधानसभा क्षेत्र के गांव नन्हेडी में प्रवेश किया जहां से वे कूलां, अक्कांवाली, जमालुपर शेखा, अंबेडकर चौक, कैची चौक होते हुए टोहना शहर में पहुंची।

रतिया शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि संविधान किसान, मजदूर, गरीब, दुकानदार, कर्मचारी सभी के हकों की रक्षा करता है पर आज यह मोदी सरकार इस संविधान को खत्म करने की साजिश कर रही है जिस हम किसी भी सूरत में पूरा नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि आज जो काफिला देखा उसे देखकर कहा जा सकता है कि आपने तो डंका ही बजा दिया। उन्होंने कहा कि मेरा और मेरे पिता जी चौ. स्व. दलबीर सिंह का क्षेत्र से काफी पुराना नाता रहा है। आज हम सभी को एकजुट होकर इस समाज को, धर्म को जाति को बचाने के लिए लड़ाई लडनी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन विचारधारा की लड़ाई लड़ रही है, हर कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर लोगों को जागरूक करना है वैसे ही हवा हमारे पक्ष में है।

उन्होंने कहा कि जनता भाजपा सरकार की हकीकत जान चुकी है, मोदी सरकार समाज में जहर फैलाना चाहती है, भाई को भाई से लड़ाना चाहती है पर कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार बड़े मुद्दे है पर सरकार इनसे जनता का ध्यान भटकाने के लिए व्यर्थ के मुद्दे उठा रही है। उन्होंने कहा कि समाज नशे की गिरफ्त में है हर तरह नशा फैल रहा है अगर सरकार चाहे तो नशा बिक ही नहीं सकता, इसके लिए सरकार ही पूरी तरह से जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पांच न्याय की 25 गारंटियों के तहत सभी वर्गों को लाभ दिया जाएगा। मंगलसूत्र छीनने की बात करके महिलाओं का अपमान किया जा रहा है। कुमारी सैलजा ने कहा कि अब लोगों को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई उनकी या किसी नेता की व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है बल्कि लोगों की लड़ाई है, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है, किसान व गरीब की लड़ाई है। लोकतंत्र खतरे में है। डॉ. भीमराव अंबेडकर के संविधान ने तो दलितों व पिछड़ों को अधिकार दिए है उनको बीजेपी छीनने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि हम लोगों को रोजगार देंगे, महिलाओं को एक साल में एक लाख रुपए देंगे, गरीब को सामाजिक न्याय देंगे, हर वर्ग को न्याय देंगे, किसानों के लिए एमएसपी को कानूनी गारंटी बनाएंगे, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार एमएसपी लागू की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से पांच न्याय के तहत 25 गारंटियां है जिनसे हर वर्ग में खुशहाली आएगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि एकजुट होकर कांग्रेस की जीत के लिए कड़ी मेहनत करे।

रतिया में सैलजा ने किया चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी सैलजा के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। इस अवसर पर कुमारी सैलजा रोड शो के माध्यम से रतिया कार्यालय में पहुंची और उन्होंने कार्यालय का उद्घाटन किया । वाहनों के बड़े काफिले के चलते रतिया शहर में कई घंटे जाम की स्थिति बनी रही। कार्यालय उद्घाटन के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस समय पूरे हरियाणा में कांग्रेस की लहर चल रही है और सभी सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार भारी वोटों से विजय होकर प्रदेश सरकार को चलता करने का काम करेंगे। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह अपने-अपने बूथ को मजबूत करें और ज्यादा से ज्यादा वोट डलवाने का काम करें साथ उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि कोई भी कार्यकर्ता यह है सोचकर घर में न बैठ जाए कि अपनी तो जीत हो गई है लेकिन जीत से पहले काम करना भी जरूरी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि जो कार्यकर्ता पूरी ईमानदारी से काम करेगा उनका सरकार बनने पर पूरा मान सम्मान भी दिया जाएगा। इस मौके पर अनेक पूर्व सांसद, पूर्व विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद थे।

error: Content is protected !!