डंके की चोट पर बोले ग्रामीण करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

भाजपा ही नहीं अन्य पार्टी के उम्मीदवारों  की भी की जाएगी अनदेखी

संडे को दिनोकरी गांव में आसपास के तीन गांव की हुई पंचायत

गांव में किसी नेता को नहीं बुलाया जाएगा और न  घुसने दिया जाएगा

पंचायत के फैसले को मजबूती से लागू करने को 5 मई संडे को महापंचायत

फतह सिंह उजाला 

पटौदी 28 अप्रैल । डंके की चोट पर ग्रामीण बोले आगामी 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव का पूरी तरह से बहिष्कार किया जाएगा यह फैसला भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के सबसे मजबूत राजनीतिक गढ़ पटौदी विधानसभा क्षेत्र में ही संडे को दिनोंंकारी गांव में संपन्न पंचायत में लिया गया लोकसभा चुनाव के बहिष्कार के फैसले को मजबूती के साथ लागू किया जाने के लिए आगामी 5 मई संडे को एक बार फिर से महापंचायत बुलाई गई है संडे को संपन्न पंचायत के इस फैसले से सबसे अधिक झटका भारतीय जनता पार्टी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को लगने से इनकार नहीं किया जा सकता एक दिन बाद मंडे को ही राव इंद्रजीत सिंह चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे

गांव की  दिनोंकरी में सूबेदार महेंद्र सिंह के द्वारा गांव राठीवास गांव भूडका की पंचायत मेजबान गांव में बुलाई गई इस पंचायत में मुख्य रूप से मोती राम सरपंच राठीवास, सत्यनारायण सरपंच भुङका , ईश्वर सरपंच दिनोखरी , महेंद्र मास्टर, महावीर मास्टर, डॉक्टर राजकपूर, रोहतास, प्रहलाद, प्रदीप , जयपाल शमशेर, सतीश प्रधान  , सूबेदार मेजर सत्प्रकाश, राज नंबरदार, मांगे, पूर्व सरपंच धर्मवीर, मिंटू पंच, मंजीत , चरण सिंह सहित  आसपास के गांव से भी प्रबुद्ध ग्रामीण मौजूद रहे । इस पंचायत में विभिन्न वक्ताओं के द्वारा रखे गए विचार के बाद सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि तीनों गावों में किसी भी पार्टी के नेता को नही बुलाया जाएगा  । इतना ही नहीं जिस भी पार्टी का जो भी नेता  आना चाहेगा उसको मना कर दिया जाएगा। सब बातों के साथ साथ ही लोकसभा इलेक्शन का बहिष्कार किया जाएगा। इस कार्यवाई को और मजबूती से अमल में लाने के लिए तीनो गावों की अगले रविवार 5  मई को सुबह 7 बजे महापंचायत बुलाई गई है।  

संडे की इस पंचायत में विभिन्न वक्ताओं के द्वारा वर्षों पुरानी मांगों को दोहराते हुए कहा गया बिजली की लाइन भोड़ा कलां से सीधी राठीवास, भुड़का , दिनोखरी की जाए । मौजूदा समय में यह बिजली की लाइन अथवा सप्लाई फिलहाल मऊ फीडर से तकरीबन 15 किलोमीटर घूमकर आ रही है।

इसी कड़ी में सबसे महत्वपूर्ण मांग बताते हुए कहा गया गांव राठीवास में सरकारी स्कूल को अपग्रेड करते हुए प्लस टू किया जाए । फिलहाल 10 वीं तक है। तीनों गांव की बच्चियों को मैट्रिक के बाद दूसरे गांव में पढ़ाई के लिए भेजना अभिभावकों की मजबूरी बन गया है । गांव से बाहर बच्चियों को भेजना सुरक्षा के लिहाज से भी चिंता का कारण है।

इसी प्रकार से गांव राठीवास मोड़ पर बड़ा अंडर पास बनाया जाए। क्योंकि  गांव की काफी जमीन दिल्ली जयपुर नेशनल हाइवे के दूसरी तरफ है। ग्रामीण और किसने को अपने खेतों में जाने के लिए काफी घूमकर जाना पड़ता है। मोड़ पर काफी एक्सीडेंट हो चुके हैं रोड क्रॉस करने पर। ग्रामीण तकरीबन 20वर्षो से अंडरपास बनवाया जाने के लिए कार्यवाई कर रहे हैं , लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि अंडर पास के कारण ओवर ब्रिज नही बनने दिया था। संडे की इस पंचायत में साफ-साफ शब्दों में कहा गया जब तक ग्रामीणों की यह महत्वपूर्ण मांग पूरी नहीं की जाती अथवा समस्याओं का समाधान नहीं होता , ऐसे में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार ही एकमात्र विकल्प बचा हुआ है।

error: Content is protected !!