पंजाबी एकजुट है – उनमें किसी प्रकार का मतभेद या मन भेद नहीं है – धर्मेन्द्र बजाज।

यदि कोई मतभेद या मनभेद या कोई विचारों में अंतर है तो उसे मिटाना चाहिए – गार्गी कक्कड़।

रैली का स्थान भीम नगर राम लीला ग्राउंड गुरुग्राम, समय पाँच बजे शाम ……. तारीख़ 26 अप्रैल

गुरुग्राम। कल 24 अप्रैल बुधवार के दिन पंजाबी समुदाय की एक विशेष बैठक का आयोजन बोधराज सीकरी द्वारा पार्टी के एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में न की बिरादरी के अध्यक्ष के रूप में डेरावाल भवन में शाम पाँच बजे हुआ, जिसकी अध्यक्षता श्रीमती गार्गी कक्कड़, भाजपा की प्रदेश सचिव ने की। बोधराज सीकरी ने इस बैठक के निमित्त जितने भी भाजपा के नेता थे, सभी को निजी तौर पर निमंत्रित किया। उदाहरण के तौर पर श्री तिलक राज मल्होत्रा, पूर्व ज़िला अध्यक्ष, श्री संजय भसीन, श्री हरविंद कोहली, श्री यशपाल बत्रा, श्रीमती सीमा पाहुजा, श्री कपिल दुआ, डॉक्टर परमेश्वर अरोड़ा, श्री गिरिराज धींगड़ा आदि। इतने अल्प समय के नोटिस में 200 से अधिक पंजाबी समुदाय के लोगों का एकत्रित होना यह दर्शाता है कि अब पंजाबी एक हैं। अचंभा इस बात का हुआ कि महिलाओं की संख्या 25 प्रतिशत के क़रीब थी जिसका श्रेय श्रीमती ज्योत्सना बजाज को जाता है जिसने अपने संपर्क से महिला शक्ति को आमंत्रित किया।

मंच संचालन पंजाबी समाज के वरिष्ठ श्री धर्मेन्द्र बजाज ने बखूबी किया और बैठक प्रारंभ करने से पहले उन्होंने भूमिका तैयार की और फिर बोधराज सीकरी से आग्रह करके सभी नेताओं को मंच पर लाये।

उपरिलिखित नेता के अतिरिक्त केंद्रीय श्री सनातन धर्म सभा के प्रधान श्री सुरेंद्र खुल्लर, आर्य केंद्रीय सभा के प्रधान श्री अशोक आर्य और डेरावाल बिरादरी के प्रधान श्री रमेश चुटानी और वयोवृद्ध श्री बी.डी पाहूजा भी मंच पर शोभायमान थे।

श्रीमती गार्गी कक्कड़ की 30 साल से अधिक की संगठन के प्रति सेवा और उनका एकजुट का मंत्र काम आया। उन्होंने अपनी सौम्य भाषा से सभी का मन हर लिया। श्री तिलक राज मल्होत्रा ने अपने ज़िला अध्यक्ष के समय की यादों को ताज़ा किया कि कैसे 15-20 कार्यकर्ता की टीम सारा काम सम्भालती थी और आज ईश्वर कृपा से संगठन कार्यकर्ता से भरपूर है। श्रीमती सीमा पाहूजा ने अधिक से अधिक संख्या लाने का आश्वासन दिया और बड़ों से मार्गदर्शन की प्रार्थना की। श्री यशपाल ग्रोवर का फोकस संख्या पर था। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के पास उम्मीदवार ही नहीं हैं। हमें अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होना चाहिए। अपनी सेवा का उन्होंने पूरा आश्वासन दिया।

श्री कपिल दुआ ने कहा कि एक सच्चे सिपाही के नाते समाज और मेरे बड़े जो मुझे ड्यूटी देंगे मैं उसे बख़ूबी निभाऊँगा। उन्होंने समाज को एकजुट होने की बात भी की। श्री सुरेंद्र खुल्लर और श्री अशोक आर्य का आश्वासन था कि इस वक़्त समय की पुकार है कि हम भाजपा के उम्मीदवार को, जो स्वच्छ छवि के हैं और निरंतर गुरुग्राम लोकसभा के इलाक़े की सेवा कर रहे हैं, उन्हें अधिक से अधिक वोट से जितवाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित करें। डॉक्टर परमेश्वर अरोड़ा में श्री मनोहर लाल की तुलना एक देव तुल्य व्यक्तित्व से की और कहा कि हम सबका फ़र्ज़ है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुँचकर कीर्तिमान स्थापित करें। गार्गी जी ने श्री मनोहर लाल द्वारा अपने हिस्से की ज़मीन समाज को देना, मुख्यमंत्री के पद के बाद अपना सब कुछ राष्ट्र को देना उनके राष्ट्र प्रेम को सिद्ध करता है।

बोध राज सीकरी ने अपने धारावाहिक वक्तव्य में पहले तो सरकार की उपलब्धियों की झड़ी लगा दी और फिर विभाजन विभीषिका के दर्द को उजागर कर लोगों के रोंगटे खड़े कर दिये। उन्होंने आगे कहा कि यद्यपि श्री मनोहर लाल पंजाबी समाज से आते हैं परंतु उन्होंने अपने आप को कभी पंजाबी नेता नहीं माना और वे सदा 36 बिरादरी की बात करते आये हैं। उनके लिए राष्ट्र सर्वोपरि है। उनका जीवन त्यागी का और तपस्वी का है। उनका धर्म राष्ट्र सेवा है। राम मंदिर पर विस्तार पूर्वक चर्चा के बाद सभी उपस्थित समाज के लोगों से करतल ध्वनि से आश्वासन लिया कि हर व्यक्ति कम से कम अपने साथ दस व्यक्ति और लाएगा। बोधराज सीकरी ने अपने वक्तव्य में कहा कि जहां एक और श्री कमल यादव युवा जिला अध्यक्ष अपनी टीम के साथ निरंतर दिन-रात मेहनत कर रहे हैं वहीं हमारे श्री सुधीर सिंगला विधायक व अन्य विधायक और महिला मोर्चा टीम और सभी प्रभारी आदि निरंतर सेवारत है और सभी इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लगन और मेहनत से जुड़े हुए हैं। अतः सबका कर्तव्य बन जाता है कि इस यज्ञ के अंदर अपनी अपनी हाजिरी की आहुति अवश्य डालें।

बोध राज सीकरी ने बताया कि कुछ वरिष्ठ समाज के लोग किसी कारण नहीं आये परंतु उन्होंने आश्वासन भेजा है कि वे आशा से अधिक लोग लाने के लिए कृतसंकल्पित हैं जिनमें श्री गिरिराज धींगड़ा, श्री अनिल कुमार, श्री राजपाल आहूजा के नाम विशेष कर बोले गये। रामलाल ग्रोवर ने भी सभी उपस्थित जन का धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस आयोजन में यद्यपि दो सौ से अधिक प्रमुख और प्रबुद्ध लोगों की उपस्थिति रही परंतु विशेष लोगों में श्री राम लाल ग्रोवर, श्री लक्ष्मण दास पाहूजा, श्री गजेंद्र गोसाई, श्री शेखर तनेजा, श्री रमेश कामरा, श्री सी.बी मनचंदा, श्री गोविंद आहूजा, श्री चांद आहूजा, श्री विजय वर्मा, श्री लेखराज चावला, श्री सुभाष गांधी, श्री सुभाष नागपाल, श्री द्वारकानाथ मक्कड़, श्री राकेश खेत्रपाल, श्री राजेंद्र बजाज, श्री रमेश कालड़ा, श्री किशोरी लाल डुडेजा, श्री युधिष्ठिर अलमादी, श्री ओ.पी.चुटानी, श्री सुनील चावला, श्री रमेश कुमार, श्री रवि मनोचा, श्री हेमंत मोंगिया, श्री राकेश गोसाई, श्री हरीश वर्मा, श्रीमती ज्योत्सना बजाज, श्रीमती सुषमा आर्य, श्रीमती सिमरन बजाज, श्रीमती वीणा चुटानी, श्रीमती तारा टुटेजा, श्रीमती कमलेश चावला, श्रीमती गीता, डॉक्टर वीना अरोड़ा, श्रीमती ऊष्मा सचदेवा, श्रीमती सपना सिंह उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!