भाई शुभमधर मणि प्रियतम ने धर्मपत्नी मीनाक्षी के साथ अपने पुत्र कुमार श्रेय का करवाया धर्मनगरी में बड़ के पेड़ की छाया में मुंडन संस्कार।

षडदर्शन साधुसमाज ने दी ऋत्विक श्वेतांग को जन्मदिवस पर बधाई।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र : अमेरिका में बसे भारतीय पटना वासी ऋत्विक श्वेतांग ने धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में अपने परिवार के साथ जन्मदिवस मनाया।

जन्मदिवस से पूर्व परिवार ने ब्रह्मसरोवर तीर्थ पर पूजा अर्चना के साथ आरती भी की, प्रातः सूर्यकुण्ड सरोवर पर प्राचीन बड़ वृक्ष की छाया में भाई शुभमधर मणि प्रियतम साथ धर्मपत्नी ने अपने पुत्र कुमार श्रेय का मुंडन संस्कार करवाया। मुंडन संस्कार का कार्य ज्योतिष के प्रख्यात विद्वान पण्डित सतबीर शास्त्री जी ने करवाया।

उन्होंने बताया की भगवान श्री कृष्ण और भगवान बलराम का मुंडन संस्कार भी कुरुक्षेत्र में बड़ वृक्ष की छाया में ही हुआ था।

उनके जन्मदिवस पर संत महामंडल की पूर्व अध्यक्ष महामंडलेश्वर 1008 स्वामी विद्यागिरि जी महाराज, षडदर्शन साधुसमाज के संरक्षक महंत बंशी पुरी जी महाराज, अध्यक्ष परमहंस ज्ञानेश्वर , उपाध्यक्ष महंत गुरुभगत सिंह, कोषाध्यक्ष महंत महेश मुनि , महासचिव महंत ईश्वर दास, संगठन सचिव वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक एवं श्री गोविंदानंद आश्रम की महंत सर्वेश्वरी गिरि जी महाराज ने बधाई शुभकामनाएं दी और ऋत्विक श्वेतांग को दीर्घायु के साथ जनकल्याण हित में समाजसेवा कार्यों के लिए आशीर्वाद दिया।

गोरतलब है की ऋत्विक श्वेतांग सकारात्मक सोच के साथ धर्म में पूर्ण आस्था और सनातन धर्म के प्रचार प्रसार में हमेशा तत्पर रहते है।

इस अवसर पर परिवार के सदस्य डा. अजात शत्रु धर्मपत्नी सिद्धिदात्री सिन्हा, विनायक कौशिक धर्मपत्नी सिद्धीमा कौशिक, ऋत्विक श्वेतांक , अभित्यम सुशांक, रिचा, मीनाक्षी, शुभम, कुमार श्रेय इत्यादि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!