भाजपा ने षडयंत्र रचकर सूरत में कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द करवाया : लाल बहादुर खोवाल

कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने पर हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने जताया आक्रोश

हिसार : सूरत में कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभाणी का नामांकन रद्द होने और भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल के लोकसभा चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित होने के घटनाक्रम पर हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि भाजपा ने संविधान व नियमों को ताक पर रख दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जैसे चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में धोखाधड़ी का खेल खेला था, वैसा ही खेल सूरत में खेला गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द होना और अन्य आठ उम्मीदवारों द्वारा नामांकन वापस लेना स्पष्ट करता है कि यहां पर भाजपा द्वारा षडयंत्र रचा गया है।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से जुटाए गए धन का सूरत में इस्तेमाल किया गया है। सूरत में भाजपा के प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचित होना इलेक्टोरल बॉन्ड के पहले परिणाम के रूप में देखा जा सकता है। उद्योगपतियों, व्यवसायियों एवं अन्य संपन्न हस्तियों पर ईडी व सीबीआई से दबाव बनाकर इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से भाजपा ने अकूत धन एकत्र कर लिया है। अब उसी धन को लोकसभा चुनाव जीतने के लिए प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता पहले ही इस बात की आशंका जता चुके हैं कि इलेक्टोरल बॉन्ड के दम पर एकत्र किए गए धन का दुरुपयोग भाजपा लोकसभा चुनाव में करेगी। यदि ऐसे हथकंडे अपनाकर भाजपा तीसरी बार सत्ता में आ गई तो भविष्य में भाजपा किसी विपक्षी प्रत्याशी को नामांकन तक नहीं भरने देगी।

लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि यदि षडयंत्र रचकर और ओच्छे हथकंडों के दम पर भाजपा सत्ताधारी पार्टी बन गई तो देश में प्रजातंत्र की जगह हिटलर युग आ जाएगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसा ड्रामा किया जाएगा कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई प्रत्याशी मैदान में ही नहीं उतरता। यदि नामांकन भरता है तो वह वापस ले लेता है। इसी तरह का प्रपंच रचकर भाजपा देशभर में तानाशाही व अराजकता का माहौल बना रही है। खोवाल ने कहा कि यदि सूरत में भाजपा प्रत्याशी के निर्विरोध चुनने की निष्पक्ष जांच करवाई जाए तो चंडीगढ़ मेयर चुनाव की भांति यहां भी भाजपा का पर्दाफाश हो सकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी भी कीमत पर यहां जांच नहीं होने देगी।

खोवाल ने कहा कि जनता के समक्ष भाजपा की सच्चाई आ चुकी है। इसलिए लोकसभा चुनाव में हार के डर से भाजपा बौखलाई हुई है। इसी बौखालहट में भाजपा षडयंत्रों व ओच्छे हथकंडों का सहारा ले रही है तथा आम भोलीभाली जनता को भरमित करने की नाकाम कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में जनता निश्चित ही कांग्रेस पार्टी में विश्वास जताएगी और कांग्रेस स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाकर जनहित की नीतियों को लागू करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!