आरोपियों के कब्जा से 03 पिस्टल, 02 देशी कट्टे व 21 जिन्दा कारतूस बरामद।

हत्या की अन्य वारदातों को अंजाम देने के उद्देश्य से आरोपियों से किए थे हथियार एकत्रित, वारदात करने से पहले ही चढ़े गुरुग्राम पुलिस के हत्थे।

गुरुग्राम: 21 अप्रैल 2024 – कल दिनांक 20.04.2024 को निरीक्षक नवीन कुमार, इन्चार्ज अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने बंधवाड़ी फ्लाईओवर, गुरुग्राम के पास से प्रदीप उर्फ प्रवीण उर्फ पहलवान निवासी गांव खोजकीपूर (पानीपत), जितेंद्र उर्फ हनुमान निवासी गांव झाड़ली (झज्जर), दीपक जाखड़ उर्फ चिप्पी आला निवासी गांव झाड़ली (झज्जर), प्रदीप उर्फ सोनू निवासी गांव अख्तियारपुर (चरखी दादरी), सोनू निवासी गांव गुजरानी (भिवानी), मनजीत उर्फ मीनू निवासी गांव मोहनबाड़ी (झज्जर) व गौरव उर्फ कार्लोस निवासी गांव गुजरानी (भिवानी) को अवैध हथियार सहित काबू किया।

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपियों के कब्जा से 03 पिस्टल, 02 देशी कट्टे व 21 जिंदा कारतूस बरामद किए जाने पर इनके खिलाफ पुलिस थाना डीएलएफ फेज-1, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि दिनांक 10.04.2024 को इन्होंने झाड़ली के रहने मुकेश नामक व्यक्ति के साथ मारपीट की थी, जिसकी दिनाँक 11.04.2024 को ईलाज के दौरान मौत हो गई थी। इस वारदात के सम्बन्ध में अभियोग संख्या 83 दिनांक 11.02.2024 धारा 302, 148, 149, 120B IPC थाना साहलावास, झज्जर में अंकित है। आरोपी हत्या की इस वारदात को अंजाम देने के उपरान्त फरारी काटने के लिए फरीदाबाद व गुरुग्राम आ गए थे और ये इस (झज्जर के सालहावास थाना क्षेत्र में हत्या) हत्या की वारदात के सम्बन्ध में अंकित अभियोग में वांछित थे। उपरोक्त आरोपी प्रदीप उर्फ प्रवीण उर्फ पहलवान पानीपत के थाना बापौली के क्षेत्र में जान से मारने की धमकी देने, अवैध वसूली के अभियोग में भी वांछित आरोपी है।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इनके कब्जा से बरामद हुए हथियार इन्होंने हत्या करने अन्य वारदातों को अंजाम देने के लिए एकत्रित किए थे, परन्तु ये किसी वारदात को अंजाम दे पाते उससे पहले ही गुरुग्राम पुलिस ने इन्हें हथियारों सहित पकड़ लिया।

आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि आरोपी प्रदीप उर्फ प्रवीण उर्फ पहलवान पर शस्त्र अधिनियम, जान से मारने की धमकी देने, मारपीट करने के संबंध में 03 अभियोग पानीपत में, आरोपी जितेंद्र उर्फ हनुमान पर शस्त्र अधिनियम, धोखाधड़ी छीनाझपटी करने के संबंध में 02 अभियोग भिवानी में व हत्या के प्रयास, अवैध वसूली, शस्त्र अधिनियम के तहत 03 अभियोग झज्जर में, आरोपी दीपक जाखड़ के विरुद्ध मारपीट करने, जान से मारने की धमकी देने, अवैध वसूली करने के 02 अभियोग झज्जर में अंकित हैं।

आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग का अनुसन्धान जारी है।

error: Content is protected !!