आप नेत्री डॉ. सारिका वर्मा की शिकायत पर भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल को चुनाव आयोग का नोटिस

आप की वरिष्ठ नेत्री ने कहा, संविधान और कानून के दायरे में चुनाव लड़ना भूल चुकी है भाजपा।

गुरुग्राम नगर निगम पक्षपातपूर्ण रवैया अपना कर सिर्फ आप व कांग्रेस उम्मीदवारों के हटा रही बैनर, पोस्टर।

11अप्रैल गुरुग्राम। भाजपा के टिकट पर मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे अरुण गोविल को मेरठ के जिलाधिकारी ने नोटिस जारी किया है। इस मामले में हुई कार्रवाई के अन्तर्गत शिकायतकर्ता हैं आम आदमी पार्टी की हरियाणा प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सारिका वर्मा। चुनाव आयोग को दी गई अपनी शिकायत में डॉ. सारिका वर्मा ने कहा था कि भाजपा के प्रत्याशी अरुण गोविल अपने प्रचार अभियान के दौरान भगवान श्रीराम की फोटो साथ लेकर चल रहे हैं। चुनावी कार्यक्रमों के अन्तर्गत किसी भी दल या उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार के लिए किसी धर्म विशेष से जुड़ी गतिविधियों को शामिल किया जाना सरासर गलत है। भाजपा अपने चुनावी अभियान की आड़ में संविधान और कानून का दायरा भूल चुकी है, लेकिन आम आदमी पार्टी सभी नियमों व नीतियों का अनुसरण करते हुए अपनी चुनावी तैयारियों को आगे बढ़ा रही है।

बता दें कि रामायण सीरियल में राम का किरदार निभाने वाली छवि अरुण गोविल को भाजपा ने मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। चुनाव आयोग से की गई अपनी शिकायत में आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सारिका वर्मा ने कहा कि अपने चुनावी प्रचार के दौरान भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल अपने साथ भगवान श्रीराम की फोटो लेकर घूम रहे हैं। चुनाव के समय मतदाताओं की धार्मिक मान्यताओं का सहारा अपने राजनीतिक लाभ के लिए लेना अनुचित है। डॉ. सारिका वर्मा की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी मेरठ ने तत्काल भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल को नोटिस जारी कर दिया। इस कार्रवाई के लिए आम आदमी पार्टी की हरियाणा प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सारिका वर्मा ने जिलाधिकारी मेरठ का आभार जताया। 

जारी बयान में डॉ. सारिका वर्मा ने कहा कि अपने राजनीतिक लाभ के लिए जनता की धार्मिक भावनाओं का इस्तेमाल करना भाजपा की पुरानी आदत है। भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल के प्रचार के तरीकों ने इस बात को एक बार फिर सही साबित कर दिया। 400 पार का विजन लेकर चुनावी मैदान में उतरी भाजपा की आक्रामक रणनीति लोगों की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। भगवान श्रीराम के नाम का दुरुपयोग देश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। भाजपा देश की जनता को भ्रमित करने के लिए जिस तरह से हमेशा धार्मिक नारों का इस्तेमाल करती है कम से कम चुनाव के समय इस पर रोक लगे। 

इसके साथ—साथ डॉ. सारिका वर्मा ने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम से यह निवेदन है कि जिस तरह से वह पक्षपात के तहत शहर में जगह—जगह लगे आप व कांग्रेस के बैनर, पोस्टर हटाये जा रहे हैं और भाजपा प्रत्याशियों के बैनर, पोस्टर जस की तस लगे हैं यह दोहरा मापदंड बंद किया जाए। अगर प्रचार से जुड़ी सामग्रियां हटायी जानी हैं तो सभी दलों के उम्मीदवारों के साथ समान व्यवहार हो।

You May Have Missed

error: Content is protected !!