67वें  नेशनल स्कूल बास्केटबॉल प्रतियोगिता (अंडर-17 बॉयज़) का आयोजन

गुरुग्राम में देशभर से पहुँचेगी बास्केटबॉल की 44 टीमें

खिलाड़ियों की सुविधा के मद्देनजर की जाएगी उचित व्यवस्था

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम, 10 अप्रैल। गुरूग्राम के सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में 26 से 30 अप्रैल के बीच 67वें  नेशनल स्कूल बास्केटबॉल प्रतियोगिता (अंडर-17 बॉयज़) का आयोजन किया जाएगा। जिले में होने जा रही इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के सफल व बेहतर आयोजन को लेकर मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव ने खेल विभाग व आयोजन से जुड़े अन्य विभागों के अधिकारियों संग बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

प्रत्येक टीम में 12 मेंबर तीन अधिकारी

बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम दर्शन यादव ने कहा कि इस राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में देश के 28 राज्यों, 8 केंद्र शासित प्रदेशों सहित 8 विभिन्न शैक्षणिक बोर्ड की कुल 44 टीमें गुरूग्राम आएंगी। जिसमें प्रत्येक टीम में 12 मेंबर व अन्य तीन अधिकारी उनके साथ आएंगे। ऐसे में गुरूग्राम में आने वाले खिलाड़ी गुरूग्राम की एक बेहतर छवि अपने साथ लेकर जाए इसके लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय इस्लामपुर में उनके ठहरने की उचित व्यवस्था की जाए। वहीं खेल अधिकारियों की रुकने की व्यवस्था एससीआरटी कैम्पस में की जाएगी।  उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के कुछ मैच राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय इस्लामपुर में भी आयोजित किए जाएंगे । जिसके लिए वहां पर आवश्यकता अनुसार पुलिस बल तैनात किया जाए।

उचित व्यवस्था करने के निर्देश

एसडीएम ने खिलाड़ियों व खेल अधिकारियों के रुकने के स्थान से ताऊ देवीलाल स्टेडियम तक सुगम आवाजाही के लिए आरटीए विभाग के अधिकारियों को भी उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने गुरूग्राम नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे खेल आयोजन से जुड़े सभी स्थानों पर सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए उचित स्टाफ की तैनाती करें। उन्होंने कहा कि खेल के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग आयोजन स्थल पर आधुनिक एम्बुलेंस सहित फिजियोथेरेपिस्ट की तैनाती सुनिश्चित करें। 

प्रतियोगिता को सफल बनाएं

उन्होंने कहा कि गुरूग्राम आने वाली टीमों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए रेलवे स्टेशन व बस अड्डे पर हेल्प डेस्क भी लगाई जाए। उन्होंने कहा कि आयोजन से जुड़े सभी विभाग आपसी समन्वय के साथ इस आयोजन को सफल बनाने में सहयोग करे। बैठक में जिला समाज कल्याण अधिकारी जितेंद्र ढिल्लो, शिक्षा विभाग से एईओ जगदीश अहलावत सहित बिजली, स्वास्थ्य व पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!