*निज कार्यों को महत्व देते आप नेताओं को नहीं रहा जनता से कोई सरोकार,!

ऋषि प्रकास कौशिक

गुरुग्राम 10 अप्रैल 2024 पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों को धता बताकर निजी स्कूलों में दाखिले किए जा रहे हैं, शिक्षा विभाग महज नोटिस चस्पा करने को ही अपना कर्तव्य मान कर चल रहा है जब्कि अभिभावकों के आगे कोई विकल्प नहीं होने के कारण प्रतिबंधित निजी स्कूलों में ही दाखिले कराने को मजबूर हो रहे हैं दीगर बात है कि माननीय न्यायालय के आदेशों की उन्हें जानकारी भी है या नहीं, उनके बच्चों का क्या होगा उन स्कूलों पर गाज गिरी तो यह भविष्य के गर्भ में है ! खैर…

बच्चों के भविष्य की चिंता करते हुए जब मैंने इस संदर्भ में शिक्षा और स्वास्थ्य का नारा देने वाली पार्टी आप से डॉक्टर विंग प्रदेश अध्यक्ष कम प्रवक्ता डॉ.सारिका वर्मा से जब सवाल किया कि प्रत्येक अभिभावक आम आदमी पार्टी की ओर निगाहें टिकाए हैं तो आप ने क्या किया ? जिसके जवाब में डॉ. सारिका वर्मा का कहना था कि ऐसा ही चलता आया है और ऐसा ही चलेगा क्यों फिजूल टेंशन लेनी, मुझे सुबह जिम जाने के बाद क्लिनिक भी जाना होता है लेकिन जब कभी समय मिलता है तो मैं जरूर जाती हूँ लोगों के बीच मगर कौशिक जी आप क्यों चिंतित होते हो कहा तो मैंने फिर सवाल किया कि निजी स्कूलों के मसले पर आपका किनारा कर लेना नहीं कहा जाएगा और क्या आपको भय तो नहीं के आप प्रत्याशी के चुनावों पर इसका उल्टा असर न पड़ जाए ? जिसपर डॉ. सारिका का कहना था कि फिजूल सवालों के लिए समय नहीं है मेरे पास !

तब मैंने सवाल किया कि स्कूल मसला फिजूल लगता है आपको तो स्वास्थ्य आपकी पार्टी का प्रमुख नारा है और डॉक्टर विंग अध्यक्ष होने के नाते शहर में चल रहे अनेकों निजी क्लिनिक जिनमें भारी अनियमितताएं बरती जा रही हैं उनके खिलाफ कभी कोई आवाज उठाई आपने ? इसके जवाब में उनका कहना था कि मैं खुद एक क्लिनिक चलाती हूँ तो मैं हम-पेशेवर के खिलाफ जाने का तो सवाल ही नहीं उठता , जिससे सिद्ध होता है कि आम आदमी पार्टी नारा भले शिक्षा-स्वास्थ्य का लगाती हो परन्तु जब आमजन को इनकी सख्त आवश्यकता पड़ती है तब यह मुद्दों से किनारा करने लग जाते हैं,और अपने निजी कार्यों को अधिक महत्व देते नजर आते हैं ऐसे में सवाल उठता है कि आज बगैर कुछ बने ही ऐसा है तो बन जाने के बाद कैसा होगा ?