इन अधिकारियों के रहते निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद करना बेमानी: अनुराग ढांडा

चुनावों से ठीक पहले भर्ती कर्मचारियों को चुनावी प्रक्रिया से दूर रखें चुनाव आयोग: अनुराग ढांडा

पांच साल बाद जनता के पास हिसाब किताब करने का मौका आया : अनुराग ढांडा

सीएम नायब सैनी किसानों को उपद्रवी बताकर भड़कने में लगे : अनुराग ढांडा

पूरे हरियाणा की अनाज मंडियों में गेहूं खरीद के लिए कोई इंतजाम नहीं: अनुराग ढांडा

कलायत/कैथल, 06 अप्रैल – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के समर्थन में कलायत विधानसभा के गांव बाता में जनसभा की। उनके साथ श्याम सिंह राणा, सागर राणा, मास्टर सतबीर गोयत, दीपक राणा, मनोज जिंदल, नरेश शर्मा, सुनील कश्यप, नायब सिंह राणा, विनोद राणा, पवन राणा, सुनील राणा, राजीव ढुल, जोगिंदर सिंह, काला सैन और राजेंद्र नरवल मौजूद रहे।इस दौरान बड़ी संख्या में आदमी पार्टी समर्थकों ने पार्टी ज्वाइन की।

उन्होंने कहा कि कैथल में चुनाव कार्यक्रम की अनुमति पर गाली देने के मामले को लेकर राष्ट्रीय चुनाव आयोग इस मामले को लेकर रिटर्निंग ऑफिसर और जिलाधिकारी पर कार्रवाई करते हुए ट्रांसफर किया जाए। वहीं अतिसंवेदनशील आईडी और पासवर्ड लीक मामले को लेकर गहनता से जांच होनी चाहिए। उन्होंने दोनों अधिकारियों की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठाए।

उन्होंने कहा कि डीसी और रिटर्निंग अधिकारी एचकेआरन के कर्मचारियों को सस्पेंड कर खुद को बचा रहे हैं। एचकेआरन में बीजेपी ने चुनावों से ठीक पहले अपने चहेतों को भर्ती कर लिया है। कॉन्ट्रैक्ट पर लगे बीजेपी के चहेतों के हाथों लोकसभा चुनाव की कार्रवाई चल रही है। चुनाव आयोग को चुनाव से ठीक पहले लगे कर्मचारियों को चुनावी प्रक्रिया से दूर रखना चाहिए।

उन्होंने कहा भाजपा सरकार के राज में इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी राजनीतिक पार्टी को कार्यक्रम की परमिशन मांगने पर रिजेक्ट कर अभद्र भाषा कमेंट में लिखा गया हो। कैथल के रिटर्निंग अधिकारी और डीसी चुनाव आयोग की वेबसाइट को हैक करने का बयान देकर अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकते। पहले ही चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है। बीजेपी एजेंटों के हवाले चुनाव आयोग चल रहा है। देश की जनता को आज चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर भरोसा नहीं रहा।

उन्होंने कहा एक तरफ तो प्रदेश की मंडियों में गेहूं की खरीद के लिए बीजेपी सरकार प्रदेश के किसानों के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं कर रही है। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सैनी किसानों को खुले मंचों से उपद्रवी बोल रहे हैं। बीजेपी ने हमेशा किसानों को आतंकवादी और उपद्रवी की संज्ञा दी है। किसानों ने जब जब अपने हकों की आवाज उठाई है, उन्हें लाठियां ही मिली हैं। बीजेपी ने किसानों के दिल्ली जाने के रास्ते रोके तो अब किसानों ने अपने गांवों के रास्तों पर पहरा लगा दिया है।

उन्होंने कहा कि जिस नवीन जिंदल पर भाजपा ने खुद कोयला चोर का आरोप लगाया था और जिस पर अभी भी कोर्ट में केस चल रहे हैं। आज भाजपा उसको अपना उम्मीदवार बनाकर ले आए, यदि ये किसी को भी अपनी मर्जी से अपना उम्मीदवार बना कर ले आएंगे और हमारे सिर पर थोंप देंगे। जनता ये बर्दाश्त नहीं करेगी। अब जनता खुद ये फैसला करेगी कि कौन उनके लिए सही और कौन गलत है। आज पूरे हिंदुस्तान में यदि भाजपा को किसी से डर लग रहा है तो वो आम आदमी पार्टी हैं और ये लोग आम आदमी पार्टी की पूरी लीडरशिप को जेल में डालना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी के नेताओं पर पिछले 2 साल में 250 रेड हुई और 450 गवाहों से पूछताछ कर ली, लेकिन आज तक एक भी नेताओं से एक चव्वनी बरामद नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि इस बार इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता को पूरी मजबूती से जीताकर संसद में पहुंचाएं। इस बार सीधी लड़ाई अंधभक्तों और देशभक्तों के बीच है। लोग कह रहे थे चुनाव लड़ने ताऊ का लाल आया है ये ताऊ के लाल नहीं, भाजपा के दलाल है। वोट काटने के लिए मैदान में आए हैं।

error: Content is protected !!