– इनफोर्समैंट टीम ने धर्म कॉलोनी में 3 कमर्शियल भवनों को तोडऩे के साथ सील भी किया

गुरूग्राम, 3 अप्रैल। नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीम द्वारा बुधवार को आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में अवैध निर्माणों पर कार्रवाई करते हुए 3 कमर्शियल भवनों को तोडऩे के साथ ही उन्हें सील भी किया गया।

टीम इंचार्ज हितेष दहिया के नेतृत्व कनिष्ठ अभियंता राहुल शर्मा व विनीत की टीम आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में स्थित धर्म कॉलोनी में पहुंची। यहां पर अवैध रूप से 3 कमर्शियल भवनों का निर्माण किया जा रहा है। इनमें दो बड़े कमर्शियल भवन तथा एक वेयर हाऊस शामिल थे। टीम ने मौके पर ही जेसीबी की मदद से तीनों भवनों को तोडऩे के साथ ही उन्हें सील करने की भी कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल की मौजूदगी रही।

उल्लेखनीय है कि आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में माननीय न्यायालय द्वारा किसी भी प्रकार के नए निर्माण पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। नगर निगम गुरूग्राम इस क्षेत्र में लगातार निगरानी कर रहा है तथा समय-समय पर अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ द्वारा इनफोर्समैंट टीमों को स्पष्ट निर्देश दिए हुए हैं कि वे क्षेत्र में लगातार निगरानी करें तथा अगर कोई व्यक्ति अवैध निर्माण करता है, तो उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाए। निगमायुक्त द्वारा निगम के चारों जोनों में अवैध निर्माण, अवैध कब्जों, अतिक्रमण तथा अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है, जिनका इंचार्ज सहायक अभियंता स्तर के अधिकारियों को बनाया गया है। ये टीमें समय-समय पर अपने-अपने क्षेत्रों में कार्रवाई कर रही हैं।

error: Content is protected !!