साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार

कब्जा से 38 ATM Cards, 30 चेक बुक व पासबुक, 08 मोबाईल फोन्स, 08 सिम कार्ड्स, 01 पासपोर्ट, 01 फर्जी आधार कार्ड व पैन कार्ड बरामद।

गुरुग्राम : 03 अप्रैल 2024 – दिनांक 23.03.2024 को थाना साईबर अपराध मानेसर गुरुग्राम में एक महिला ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 22.03.2024 को इसको किसी अनजान व्यक्ति ने Fedex Parcel के नाम से कॉल करके मुंबई पुलिस के किसी अधिकारी का नाम लेकर उस अधिकारी से बात करवाई जिसने इसे बताया कि इसका पार्सल गैर-कानूनी गतिविधि से संबंधित है तथा इसे पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट देने के नाम पर इससे कुल 20 लाख रुपए की ठगी कर ली। प्राप्त शिकायत पर थाना साईबर अपराध मानेसर, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री प्रियांशु दीवान HPS, सहायक पुलिस आयुक्त साईबर, गुरुग्राम के निर्देशानुसार निरीक्षक सुनील कुमार, प्रबंधक थाना साईबर अपराध मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में 02 आरोपियों को दिनांक 31.03.2024 को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान आशुतोष उर्फ रोहित निवासी बिश्नोईयों की ढाणी मनाना जिला नागौर (राजस्थान) व मोहित निवासी श्याम कॉलोनी परबतसर जिला नागौर (राजस्थान) के रूप में हुई।

▪️पुलिस पूछताछ : आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में पीड़िता से ठगी गई राशि आरोपी आशुतोष के बैंक खाता में ट्रांसफर की गई थी तथा यह बैंक खाता आरोपी ने फर्जी आधार कार्ड पर खुलवाया था। आरोपी आशुतोष फर्जी तरीके से बैंक खाते खुलवाकर अपने एक अन्य साथी आरोपी मोहित (पहले गिरफ्तार हो चुका है) को दे देता था और मोहित साईबर ठगी उन खातों को आगे बेच देता था और यह मोहित से अपना कमीशन प्राप्त कर लेता था।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से 38 ATM कार्ड्स, 30 चेक बुक व पासबुक, 08 मोबाईल फोन, 08 सिम कार्ड्स, 01 पासपोर्ट, 01 फर्जी आधार कार्ड व पैन कार्ड बरामद किए गए हैं।

▪️आगामी कार्यवाही : आगामी पूछताछ के लिए आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया है। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे मे गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!