एजेंसी की ओर से 242.6 मीट्रिक टन सरसों का उठान हो चुका

गेहूं की खरीद के लिए सोहना, जटोली, सोहना और खोड़ चार मंडियां बनाई 

गेहूं की आवक शुरू, फसलों की समर्थन मूल्य पर हो रही खरीद

पांच हजार 565 किसान आए मंडियों में फसल बेचने के लिए

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम / जाटोली 3 अप्रैल। जिला की मंडियों में सरसों की सरकारी खरीद का कार्य सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। अब तक 10 हजार 818.85 मीट्रिक टन सरसों की खरीद हो चुकी है। अभी गेहूं की आवक मंडियों में शुरू नहीं हुई है।

डीसी निशांत कुमार यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गुरूग्राम जिला में जाटौली अनाजमंडी, सोहना और फर्रूखनगर की मंडी में हैफेड एजेंसी द्वारा सरसों की खरीद का काम किया जा रहा है। मंगलवार को सोहना में 1251.9 और फर्रूखनगर में 379.4 मीट्रिक टन सरसों खरीदी गई थी। अब तक तीनों मंडियों में 10 हजार 818.85 मीट्रिक टन सरसों खरीदी जा चुकी है। एजेंसी की ओर से 242.6 मीट्रिक टन सरसों का उठान हो चुका है। उन्होंने बताया कि अभी तक 5 हजार 565 किसान मंडियों में सरसों लेकर आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि गेहंू की आवक अभी नहीं हो रही है। सरसों को समर्थन मूल्य 5650 रूपए प्रति क्ंिवटल के हिसाब से खरीदा जा रहा है। 

किसानों को कहा गया है कि वे अपनी फसल को साफ करके और सूखा कर लाएं। जिससे कि उनकी फसल को खरीदने में एंजेंसियों को किसी प्रकार की अड़चन ना आए। डीसी ने बताया कि गेहूं की आवक शुरू नहीं हुई है। गेहूं की खरीद के लिए जिला में सोहना, हेलीमंडी, सोहना और खोड़ सहित चार मंडियां बनाई गई हैं। गेहूं की फसल को 2275 रूपए प्रति क्ंिवटल के हिसाब से खरीदा जाएगा। हैफेड और हरियाणा वेयरहाऊस कार्पोरेशन द्वारा फसलों की खरीद की जा रही है।