-प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पार्टी प्रत्याशी राव बहादुर सिंह के समर्थन में देर शाम को अटेली हलके में की ग्रामीण जनसभाएं

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। यह लोकसभा चुनाव हम सबके के लिए अग्रि परीक्षा है और यही चुनाव आने वाले विधानसभा चुनावों की नींव भी रखेगा। इसलिए राव बहादुर सिंह के पिछले चुनाव में जो कमी रह गई थी, उसकी भरपाई इस चुनाव में करने का काम करें और सभी कार्यकर्ता तन-मन से समर्पित होकर इनकी जीत के लिए कार्य करें और इन्हें सबसे अधिक मतों से जीताकर लोकसभा में भेजें। उक्त आह्वान प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने देर शाम को अटेली हलके के गांव दौंगड़ा अहीर, भोजावास, करीरा व सेहलंग में ग्रामीण जनसभाओं को संबोधित करते हुए किया। इन ग्रामीण जनसभाओं में लोगों ने भारी जनसमूह के रूप में एकत्रित होकर अपने लाडले का भरपूर गर्मजोशी से स्वागत किया और पार्टी को खुला समर्थन दिया। इस मौके पर महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा क्षेत्र से जजपा उम्मीदवार राव बहादुर सिंह समेत अनेक नेतागण उनके साथ थे। अध्यक्षता जिला प्रधान डा. मनीषा शर्मा ने की।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा सीट से राव बहादुर सिंह पहले भी हमारी पार्टी से चुनाव लड़ चुके हैं। तब यह दूसरे स्थान पर रहे थे, लेकिन अबकी बार उस कमी को नहीं रहने देना है तथा इन्हें जीताकर नंबर एक पर लाना है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बूथवाइज काम करना होगा। प्रत्येक गांव-गली की वोटर लिस्ट ले लें और डोर-टू-डोर करने के साथ ही एक-एक वोटर से व्यक्तिगत रूप से जाकर मिलें। उन्हें जजपा की खासकर चौधरी देवीलाल की नीतियों से अवगत कराएं। यदि कोई पुराना कार्यकर्ता हमसे रूठा हुआ है तो उससे बात करें, उसके मन की सुनें और उसे अपने पक्ष में लेकर आएं। पार्टी के साथ जोड़ें और प्रत्याशी के हाथ मजबूत करें। उन्होंने कहा कि 20 प्रतिशत वोटर ऐसे होते हैं, जो वोट डालने ही नहीं जाते। इसलिए ऐसे वोटरों की अभी से पहचान करना शुरू कर दें। ऐसे वोटरों के घर जाएं और उन्हें अपने पक्ष में करके मतदान केंद्र तक पहुंचाकर वोट जरूर डलवाने का काम करें। उन्होंने कहा कि हमने साढ़े चार साल की सत्ता में बहुत सारे विकास एवं जनकल्याण के कार्य किए हैं। वृद्धों को बार-बार बुढ़ापा पेंशन बढ़वाकर लाभ पहुंचाया है, वहीं हमने निजी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं के हक 75 प्रतिशत आरक्षित करवाए थे। इसी प्रकार बीसी वर्ग को पंचायती राज में आठ प्रतिशत आरक्षण का हक दिलवाया। महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिलवाया।

उन्होंने कहा कि राशन डिपुओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत कोटा निर्धारित करवाया। हमारी पार्टी ने सरकार में रहते हुए प्रदेश में सड़कों का मजबूत जाल बिछाया। 14 फसलें एमएसपी में शामिल करवाकर किसानों को भारी लाभ पहुंचाया। उन्होंने कहा कि बूंद-बूंद से समुंदर बनता है और जजपा को हम सबको मिलकर वही समुंदर बनाना है। इसके लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को मिलकर अपने कर्तव्य का ईमानदारी से पालन करना होगा और घरबार छोड़कर फील्ड में जाकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा के चुनाव में अभी काफी समय बाकी है और तब तक सभी घरों एवं वोटरों को कवर करने काम पूरा कर लें।

इस मौके पर जजपा प्रत्याशी राव बहादुर सिंह ने भी ग्रामीणों से उन्हें जीताने का आह्वान किया। इस मौके पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कंवर सिंह कलवाड़ी, प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु राव, राव रमेश पालड़ी, एडवोकेट तेजप्रकाश यादव, राव सुरेश शास्त्री, सिकंदर गहली, सुविधा शास्त्री, युद्धवीर पालड़ी, कुलदीप कलवाड़ी, रविंद्र गागड़वास, बेदू राता, राजकुमार खातोद, संजीव तंवर, जिला पार्षद सचिन, जिला पार्षद मुन्नीपाल, डा. राजकुमार यादव, कर्मबीर यादव, महीपाल नंबरदार, सुमन कारिया, कंवर सिंह नंबरदार, विरेंद्र उन्हानी, लक्खी सोनी, संदीप खोरी, सन्नी यादव, पितांबर तंवर, धर्मेंद्र रोहिल्ला, अनुज कौशिक, थावर सिंह, शेरसिंह, जगदीश, भंवरसिंह, भीमसिंह व दीपक भोजावास आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!