-भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से जजपा उम्मीदवार राव बहादुरसिंह के समर्थन में पूर्व डिप्टी सीएम ने किया गांवों का दौरा

-शहीद की प्रतिमा पर पहुंचकर किया पुष्प अर्पित

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा चुनाव में जजपा उम्मीदवार राव बहादुरसिंह के समर्थन में प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला रविवार दोपहर गांव पालड़ी पनिहार, खुड़ाना, दुलोठ अहीर व नांगल सिरोही में पहुंचे। ग्रामीणों को संबोधित कर राव बहादुरसिंह के साथ जुड़कर उन्हें संसद में भेजने का आह्वान किया। इस कार्यक्रम में पार्टी उम्मीदवार राव बहादुरसिंह व जिला अध्यक्ष डा. मनीष शर्मा भी मौजूद रहे।

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला गांव पालड़ी पनिहार में शहीद रामकुमार यादव की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। 

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला ने यहां से राव बहादुरसिंह को टिकट दिया है। अब यह बहादुरसिंह की लड़ाई नहीं आप खड़े हो और महेंद्रगढ़ जिला की कमान संभालने का काम करो। हर घर जाकर मतदाताओं से मिले। अगर यह सोचते हो कि पार्टी का पदाधिकारी यह काम कर सकता है तो गलत है। पार्टी का कर्मठ कार्यकर्ता ही यह काम कर सकता है। पदाधिकारी हर मतदाताओं तक नहीं पहुंच सकता। उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल में आपकी सेवा करने का मौका मिला। इस दौरान प्रदेश में बड़े बदलाव किए। करीब 30 हजार दूरी की सड़क का निर्माण करवाया। महेंद्रगढ़-दादरी सड़क की हालत किसी से छिपी नहीं है, आज इस सड़क का कार्य अंतिम चरणों में चल रहा है। प्रदेश में 50 प्रतिशत महिलाओं को पंचायती राज में आरक्षण दिलाने का काम किया। इसी तरह 33 प्रतिशत आरक्षण राशन डिपो पर दिया। पहले पीला राशन कार्ड बनवाने के लिए शहर जाना होता था। अब गांव की ही सीएचसी में जाए और दो मिनट में आनलाइन राशन कार्ड का प्रिंट निकाल लें। इसी तरह फर्द निकालने के लिए लोगों को पटवारी के चक्कर काटने पड़ते थे। यह काम भी पल भर में गांव में बनी सीएचसी में होने लगा है। अपने इस कार्यकाल में 14 फसलों की खरीद की और किसानों के खाते में सीधे एक लाख करोड़ रुपये भेजने का काम किया। 

उन्होंने कहा कि हमने तो इस साढ़े चार साल में मेहनत की। अब उसका परिणाम देने आपके हाथ में है। सभी कर्मठ कार्यकर्ता उन 20 फीसदी वोटरों तक भी पहुंचे जो मतदान से किसी ना किसी कारण दूरियां बना लेते है। हर बूथ को मजबूत करने के लिए टीम तैयार करें। उन्होंने कहा कि 400 पार का वहन है। पांच साल हिसार का सांसद रहकर सदन के हर सत्र में प्रदेश हित की डिमांड रखी। यहां से दो बार चुने गए सांसद ने 10 बार भी आपके क्षेत्र की समस्या संसद में रखी है तो बताएं। बड़ी पार्टी के सांसद आपकी समस्या को संसद में नहीं उठा सकते। कांग्रेस की बात करें तो इस समय उनकी हालत खस्ता है। टिकट लेने वाले ही नहीं मिल रहे। अब लड़ाई आपकी है। जितनी मेहनत आप मिलकर करेंगे, उतनी बड़ी जीत आपकी होगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह मूवी का ट्रेलर होता है, उसी तरह लोकसभा चुनाव प्रदेश की विधानसभा का ट्रेलर है। उन्होंने कहा कि हम चौपाल में पार्टी की नीतियों और अब तक करवाएं गए कार्य लोगों के सामने रख सकते है लेकिन महिलाएं चूल्हे तक वोट मांग सकती है। इस चुनाव में महिलाओं की अहम भागीदारी रहेगी। अभी आपके पास 55 दिन है। संकल्प लें और हर घर में पार्टी की नीतियां व साढ़े चार साल में करवाएं गए कार्यों का जाकर प्रचार प्रसार करें। माहौल आपके पक्ष में होगा। 

गांव खुड़ाना में जनसभा के दौरान अमित आदलपुर, इंद्रजीत पंच, संजय आदलपुर, हेमंत खरखड़ा, कृष्ण आकोदा जजपा में शामिल हुए। 

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कंवर सिंह कलवाड़ी, राव रमेश पालड़ी, एडवोकेट तेजप्रकाश यादव, सिकंदर गहली, युद्धवीर पालड़ी, रविंद्र गागड़वास, संजीव तंवर, राजकुमार खातोद, महेंद्र बडेसरा, रामकुमार मकसूसपुर, धर्मबीर यादव, विरेंद्र घाटाशेर, विजय छिलरो, संदीप भांखर, नवीन राव, विष्णु सरपंच, कैप्टन गजराज यादव, जॉनी तंवर, विक्रम यादव, हरिओम मेई, सतीश डागर, राजकुमार जांगड़ा, दिनेश खुडाना, नरेश मास्टर, महेंद्र खन्ना, योगी आदलपुर, मनोज बुचौली, सुनील राव, लक्खा गुर्जर, दीपक यादव, माडूराम, सुनील चौहान, सुनील श्योराण, शेरू चौधरी, बलवान ग्रेवाल व अमित भांखरी आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!