सर्राफा एसोसिएशन में इस घटना को लेकर भारी रोष, गिरफ्तारी की मांग

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। शहर में पुस्तक गली में स्थित रोहतास ज्वेलर्स की दुकान पर सोने के आभूषण बनाने वाला बंगाली कारीगर नबा कुमार सांतरा जो की मुख्तारपुर जिला हुगली पश्चिम बंगाल का रहने वाला था, 70 ग्राम सोना लेकर फरार हो गया है। इसे पूर्व भी इस प्रकार की अनेक घटनाएं घट चुकी हैं।

पुलिस में दी गई शिकायत में रोहतास सोनी पुत्र तुलसीराम सोनी निवासी केशव नगर नारनौल ने बताया कि नबा कुमार सांतरा पुत्र गंगाराम सांतरा जो की जिला हुगली पश्चिम बंगाल का रहने वाला है । उसे उन्होंने राजू बंगाली जो कि पिछले 10 साल से आभूषण बनाने का काम करता है की गारंटी पर पिछले साल उसे अपने यहां सोने की आभूषण बनाने के लिए रखा था। परंतु 27 मार्च को वह 70 ग्राम सोना जो कि उसे आभूषण बनाने के लिए दिया था, उसे लेकर वह फरार हो गया। उन्होंने बताया कि उसका मोबाइल भी बंद आ रहा है।

सर्राफा एसोसिएशन के प्रधान सुरेंद्र सोनी एवं पूर्व पार्षद एवं जिला ग्रीवेंस कमेटी के पूर्व सदस्य दयानंद सोनी ने नारनौल पुलिस स्टेशन में एसएचओ के नाम दी शिकायत में बताया कि इससे पूर्व भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी है, जिनमें बंगाली कारीगर सोना लेकर फरार हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि इन कारीगरों के बारे में कि वह कहां के रहने वाले हैं, उनकी पूरी जानकारी वे पुलिस को देते रहे हैं, परंतु फिर भी इन घटनाओं पर कोई लगाम अभी तक नहीं लगी है। 

उन्होंने बताया कि उन्होंने नबा कुमार के गारंटर राजू बंगाली से उसके भाई संजय कुमार का नंबर लेकर उसे पर उनसे बात की तो उन्होंने बताया कि उनका भाई अभी तक घर नहीं पहुंचा है और उनके पहुंचते ही सारी बातों की जानकारी देंगे। उनका सामान वो पहुंचाने की कोशिश करेंगें। रोहताश ज्वेलर्स ने उसके खाते में 2 हजार रुपए भी जमा कर दिए हैं ताकि वह हुंगली से नारनौल सामान को सामान वापस लेकर के आ सके।

error: Content is protected !!