-पेपर की सीट बदलवाने का दिया था आश्वासन

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। अटेली क्षेत्र में एक महिला को क्लर्क की नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये ठगने का मामला सामने आया है। अब महिला के पति ने दो नामजद पर ठगी करने का आरोप लगाते हुए एसपी को शिकायत दी है। पुलिस शिकायत में सिलारपुर निवासी सुनील कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी सपना ने वर्ष 2019 में हरियाणा सिविल क्लर्क की भर्ती का पेपर दिया था। इस दौरान सिलारपुर निवासी दिनेश ने भी क्लर्क का पेपर दिया था।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके एक दोस्त ने सतबीर से जान पहचान करवा दी। सतबीर ने बताया कि उसकी हरियाणा में ऊपर अच्छी चलती है और वह तेरी पत्नी सपना को हरियाणा में क्लर्क की भर्ती में पास करवा देगा। उसने कहा कि वह क्लर्क पद के लिए 10 लाख रुपये लेगा। उस समय उसकी पत्नी सपना व उसके दोस्त दिनेश ने हरियाणा क्लर्क भर्ती की परीक्षा सितंबर 2019 में दी थी। सतबीर ने उसे पूरा आश्वासन भर्ती करवाने का दिया था। जिसकी वजह से उसने और उसके दोस्त दिनेश ने सतबीर से भर्ती करवाने की बात कर ली। सितंबर 2019 में सतबीर गांव सिलारपुर आया और भर्ती करवाने के नाम पर दो लाख रुपये ले गया।

उसके बाद सतबीर ने बताया कि परतापुर निवासी पुष्कर उसका जानकार है और हम दोनों मिलकर भर्ती करवाने का काम करते हैं। सितंबर के अंत में सतबीर व उसके दोस्त पुष्कर ने उसे चंदपुरा बुलाया। शिकायतकर्ता अपने दोस्त दिनेश व रविंद्र के साथ चंदपुरा गया। वहां पर सतबीर व पुष्कर गाड़ी में मिले। सतबीर और पुष्कर ने उसकी पत्नी सपना व दोस्त दिनेश को भर्ती करवाने के लिए 12 लाख रुपये नकद और ले लिए। उन्होंने कहा कि वह तुम्हारी पेपर की सीट बदलवा देंगे और सपना व दिनेश को क्लर्क लगवा देंगे।

सतबीर व पुष्कर ने उसकी पत्नी सपना व दिनेश के एक उत्तर पुस्तिका पर भी हस्ताक्षर करवाएं थे। लेकिन जब हरियाणा क्लर्क का परिणाम आया तो दोनों का लिस्ट में नाम नहीं था। लिस्ट में नाम नहीं आने पर सतबीर व पुष्कर से संपर्क किया तो दोनों ने कहा कि हमने रुपये आगे दे रखे हैं। करीब एक माह के बाद रुपये वापिस आएंगे। लेकिन इसके बाद रुपये वापिस नहीं लौटा रहे हैं। पुलिस शिकायत नौकरी के नाम पर ठगी करने का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।