कहा : भाजपा सरकार बन बैठी मूकदर्शक, तमाशबीन बन, नहीं कर रही युवाओं की कोई मदद

कैथल, 31 मार्च 2024 – भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला युवाओं की अनदेखी व रोजगार की तलाश में विदेशों में प्रताड़ित नौजवानों पर हो रहे अत्याचार को लेकर भाजपा सरकार को घेरा। रणदीप सुरजेवाला ने कैथल से एक बयान जारी करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश में अपरम्पार बेरोजगारी की मार से युवा प्रताड़ित है, रोजगार के लिए दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है और जो युवा हरियाणा सरकार की नाकामी के चलते विदेशों में रोजगार के लिए जा रहा है, उन्हें एजेंटो द्वारा जालसाजी का शिकार करके युवाओं को मौत के मुंह में भेज रहे हैं, उन्हें जबरदस्ती मौत का शिकार बनाया जा रहा है, लेकिन भाजपा सरकार विदेशों में गए युवाओं के प्रति उदासीन बनी बैठी हुई है।

सुरजेवाला ने कहा कि रोज़गार की तलाश में विदेश गए करनाल के युवकों की दर्द भरी आपबीती जो आपकी आत्मा को झ्झकोर कर रख देंगे, आपकी आँखों से दो आँसू ज़रूर टपकेंगे, आपका मन अशांत कर देंगे। क्या प्रधानमंत्री मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर व मुख्यमंत्री नायब सैनी कुछ करेंगे? या फिर आँखे मूँद तमाशबीन बनेंगे?

मुख्यमंत्री की खुद की विधानसभा करनाल, मुनक व रेरकला, के हमारे बच्चों को विदेशों में लोहे की रॉड से पीटा जा रहा, जलती हुई लकड़ी व सिगरेट से शरीर को दागा जा रहा, घंटों बर्फ़ पर लिटाते हैं, 15 दिनों में एक बार एक रोटी दी जा रही है, उस एक रोटी के भी ₹15,000 वसूले जा रहे हैं, 8 दिन के ट्रेनिंग पर जबरन लड़ाई में भेजते हैं, कई युवाओं को जंगल में ले जा कर मार दिया गया। यही दुर्व्यवहार व अत्याचार हरियाणा के कोने कोने से गए लाखों युवाओं के साथ हो रहा है.

सुरजेवाला ने भाजपा सरकार को लताड़ते हुए कहा कि क्या यही है विश्वगुरु की शक्ति? क्या बेलारुस के राजदूत को कभी प्रधानमंत्री ने बुलाया और हमारे बच्चों को वापस भेजने को कहा? क्या प्रधानमंत्री ने बेलारुस के राष्ट्रपति से बात भी की और हमारे बच्चों को वापसी के लिए कहा? क्या बेलारुस में हमारे राजदूत और एम्बेसी को कोई हिदायत दी की हमारे बच्चों की मदद करे? क्या कभी खट्टर व नायब सैनी प्रधानमंत्री से मिले और बच्चों को बचाने के लिए कहा? क्या भाजपा सरकार ने उन एजेंटों को पकड़ कर जेल में डाला?

अगर देखा व परखा जाए तो मोदी-खट्टर व नायब सैनी की लापरवाही व बेपरवाही के कारण ही ये सब हो रहा है, इसलिए अब भाजपा को चलता करना ही एकमात्र रास्ता रह गया है।

error: Content is protected !!