आज K.M. कॉलेज नरवाना में युवा कांग्रेस नेता आदित्य सुरजेवाला के नेतृत्व में सैकड़ो युवाओं ने थामा एनएसयूआई का दामन!

कहा :- युवा ही होते हैं देश और प्रदेश के भविष्य के कर्णाधार!

नरवाना,29 मार्च 2024 – नरवाना के K.M. कॉलेज परिसर में वीरवार को एनएसयूआई पदाधिकारियों द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कांग्रेस के युवा नेता आदित्य सुरजेवाला ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

नरवाना कॉलेज परिसर में पहुंचने पर युवा कांग्रेस के हलका प्रधान अभिषेक नैन, K.M. कॉलेज नरवाना एनएसयूआई प्रधान सुखदेव उझाना और अन्य युवाओं द्वारा फूलमाला और गर्म जोशी से आदित्य सुरजेवाला जी का स्वागत किया। इस दौरान आईएएसओ व इनसो के अनेक पदाधिकारियों ने एनएसयूआई में आस्था जताई, जिनको आदित्य सुरजेवाला द्वारा पटका पहनाकर विधिवत शामिल करवाया । बैठक को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस नेता श्री आदित्य सुरजेवाला जी ने कहा कि एनएसयूआई का मुख्य उद्देश्य छात्र हित की राजनीति करते हुए छात्रों के अधिकारों के हनन के खिलाफ आवाज उठाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासनकाल में छात्र हितों से लगातार खिलवाड़ किए जा रहा है। भाजपा सरकार से युवाओं के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे, बार-बार पेपर लीक की समस्या देशभर में बड़ी संख्या बनी हुई है। इसके अलावा बहुत सी ऐसी समस्याएं हैं, जिसके चलते युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो रहा है। लेकिन सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है।

आदित्य सुरजेवाला जी ने कहा कि पिछले 10 साल में बेरोजगारी दर लगभग दोगुनी हो गई है। 45 साल में देश के इतिहास में इतनी बेरोजगारी कभी नहीं थी। केंद्रीय विभागों में लाखों पद खाली हैं और सरकारी क्षेत्रों की हालत काफी खराब है। हरियाणा पिछले 9 सालों से लगातार बेरोजगारी में देश में अव्वल स्थान पर है। प्रदेश और देश में भर्ती या तो की नहीं जाती है या सरकारी नौकरियों की भर्तियों के पेपर लीक हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा जैसे प्रदेश में तो विद्यालय स्तर की परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं। प्रदेश में एचसीएस से लेकर चपरासी तक के पेपर लीक हो रहे हैं। जिसे भर्ती होना तो दूर बल्कि पूरी प्रक्रिया न्यायालय के अधीन चली जाती है। देश के युवाओं के साथ अत्याचार हो रहा है। देश में बेरोजगारी के हालात ऐसे हैं कि हर एक घंटे में दो युवा आत्महत्या कर रहे हैं। हरियाणा के भी 55% युवा प्रदेश से बाहर रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर है

उन्होंने कहा कि देश में रोजगार नहीं मिलने से आत्महत्या करने की स्थिति है। वहीं रोजगार पाने के उद्देश्य से युवाओं को दूसरे देश के युद्ध क्षेत्र में जबरदस्‍ती बंधक बनाकर नौकरी करवाने की स्थिति पैदा की गई है। मजबूरी का फायदा उठाकर, विदेश के सपने दिखाकर देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।हरियाणा की भाजपा सरकार और केंद्र सरकार द्वारा बेरोजगार युवाओं को विदेशों में मजदूरी के लिए भेज कर उनके जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने इजराइल, रूस, अमेरिका, आस्ट्रेलिया और अन्य यूरोपियन देशों में भी भारतीय युवाओं की मौत का उल्लेख किया। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि अगर देश में पर्याप्त रोज़गार के अवसर उपलब्ध होते, तो भारतीय युवाओं को विदेशों में रोज़गार तलाशने के लिए बाध्य नहीं होना पड़ता।

उन्होंने कहा कि एनएसयूआई की कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर अन्य छात्र संगठनों के पदाधिकारी भी एनएसयूआई में आ रहे है, जिनका वे स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि एनएसयूआई हिस्सेदारी न्याय, युवा न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय व श्रमिक न्याय के मुद्दों को लेकर चल रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में एससी-बीसी वर्ग के लोग राजनीतिक हिस्सेदारी, किसान, महिलाएं, श्रमिक व युवा अपने अधिकारों को लेकर भटक रहे हैं, लेकिन प्रदेश सरकार इनकी मांगें मानने की बजाय लाठियां बरसाकर लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू है, जिसे किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य कैलाश सिंगला,हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य दिलबाग नैन,नगर पार्षद आशुतोष शर्मा,धौला नैन PA, डॉ. शमशेर नैन समेत अनेक गण मान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

error: Content is protected !!