गांव तलवंडी राणा में जय हनुमान अखाड़ा सेवा समिति के इनामी दंगल में नामी पहलवानों का रहा जमावड़ा

हरियाणा कुश्ती एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष नरेश सेलपाड़ ने बोले दंगल के पहलवानों को भी देंगे सुविधाएं

हिसार। जय हनुमान अखाड़ा सेवा समिति तलवंडी राणा द्वारा आयोजित विशाल ईनामी कुश्ती दंगल में कैथल के पी.टी.पहलवान ने पंजाब को चमकौर पर पछाड़ते हुए 11000 रुपये का इनामी मुकाबला जीत लिया। हालांकि शेष मुकाबलों में हिसार व फतेहाबाद के पहलवानों का दबदबा रहा। इस विशाल कुश्ती दंगल में जींद, हिसार, फतेहाबाद, भिवानी एवं कैथल से लेकर प्रदेश भर से 500 से अधिक पहलवान हिस्सा लिया।

गांव तलवंडी राणा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में आयोजित इस इनामी दंगल में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे हरियाणा कुश्ती एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष नरेश सेलपाड़ ने कहा कि प्रदेश में पंजीकृत अखाड़ों व जिला एसोसिएशन के कुश्ती खेल मुकाबलों के पहलवानों को चोट से बचाने व उन्हें तकनीकी कौशल प्रदान करने के लिए समय-समय पर विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने दंगल के पहलवानों से मैट, ऐज व वेट की कुश्ती से भी जुडऩे का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा कुश्ती एसोसिएशन प्रदेश के प्रत्येक पंजीकृत खिलाड़ी का खेल के दौरान बीमा, कुश्ती नसर्री सुविधाओं से लेकर तमाम प्रकार की सेवाएं देगी। जिससे कि हमारे खिलाड़ी ओलम्पिक में पदक जीत कर हरियाणा प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सके।

यह जानकारी देते हुए जय हनुमान अखाड़ा सेवा समिति समिति के संचालक क्रीड़ाश्री मास्टर जयवीर ने बताया कि 5100 के इनामी मुकाबले में सिद्धांत डाबड़ा ने अपनी एकेडमी के ही साहिल को हराया। इसी प्रकार 2100-2100 के दो ईनामी मुकाबले में भारत जुगलान ने सचिन भूना को हराया तो रवि तलवंडी राणा ने जींद के उमेद कुमार को धोबी पछाड़ लगाकर ऐसा चित किया कि दर्शकों का रोमांच चरम पर पहुंच गया। इसी प्रकार 1100-1100 के तीन मुकाबले हुए। जिसमें 1100 के पहले ईनामी मुकाबले में तलवंडी राणा के ही राहुल ने कापड़ो के आशीष को हराया। इसी वर्ग में अभय भूना ने हांसी के पहलवान कुन्दन को हराया। इसी ईनामी राशि के तीसरे मुकाबले में हिसार के चन्दन सिंह ने कुलदीप नहला को हराया। इसी प्रकार महिपाल व अजय तलवंडी राणा ने अपने-अपने वर्ग में कुश्ती जीतने के साथ-साथ दर्शकों का दिल जीत लिया।

इस दौरान इस दौरान समाजसेवी साधुराम जाखड़, पूर्व चेयरमैन सतपाल शर्मा, सरपंच दयाल सिंह मोलिया, सरदार कर्मजीत सिंह भुल्लर, अलीशेर पहलवान, राजेंद्र पहलवान, रामप्रसाद गराठी, सुभाष चावड़ा, जगदीश बोकण, मनीराम हाकला, पप्पू हाकला, सुरेश मोलिया, अनूप बिश्नोई, जगदीश बोकण, दलबीर इन्दौरा सहित खेल, शिक्षा एवं समाजसेवा से जुड़ी नामी हस्तियां मौजूद रही।

error: Content is protected !!