वाही वाही चाहिए यह भी नहीं देखा किट एक्सपायरी डेट है

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। रोटरी क्लब नारनौल सिटी एवं रोटरी क्लब बेलाज की ओर से बुधवार को राजकीय पीजी महाविद्यालय में रोटरी केयर्स फोर यू कार्यक्रम के तहत काॅलेज की छात्राओं को स्वच्छता किट वितरित किए गए। कार्यक्रम में काॅलेज की बालिकाओं ने हिस्सा लेकर जानकारी अर्जित की और रोटरी बेलाज क्लब की महिलाओं ने छात्राओं को स्वच्छता एवं हाइजीन के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें स्वच्छता किट वितरित किए। कॉलेज प्राचार्या पूर्णप्रभा ने छात्राओं को रोटरी क्लब की सामाजिक गतिविधियों के बारे में अवगत करवाते हुए क्लब सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम मे विशेष रूप से पधारे रोटरी क्लब गुरुग्राम के प्रधान मनीष अग्रवाल ने छात्राओं को उनका भविष्य निर्माण की जानकारी देते हुए बताया कि कोई भी इच्छुक छात्राएं अपनी पढ़ाई के उपरांत कैरियर काउंसलिंग के लिए रोटरी क्लब गुरुग्राम में संपर्क कर 3 से 6 महीने का  कैरियर काउंसलिंग कोर्स निःशुल्क कर सकती हैं, जिससे उन्हें अपने कैरियर की सही दिशा चुनने में मदद मिलती है।

रोटरी क्लब के पूर्व प्रधान हितेंद्र मित्तल ने बताया कि रोटरी क्लब ऑफ गुडगांव कॉस्मोपोलिटन एवं रोटरी क्लब गुरूग्राम के सहयोग से रोटरी क्लब नारनौल व बेलाज द्वारा स्वच्छता जागरूकता की मुहीम चलाई जा रही है। जिसके अंतर्गत विभिन्न विद्यालयों व संस्थानों में छात्राओं को स्वच्छता व हाईजीन किट वितरित की जा रही हैं ताकि सभी विद्यार्थी अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें और स्वच्छता का विशेष ख्याल रखें। रोटरी बेलाज की प्रधान सारिका गर्ग ने छात्राओं को जागरूक करते हुए कहा कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम सभी को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना चाहिए एवं अपने आसपास सफाई का वातावरण रखना भी जरूरी है, ताकि हम गंदगी से होने वाली बीमारियों से दूर रहें और स्वस्थ शरीर के साथ अपनी पढाई व करियर पर ध्यान केन्द्रित कर सकें। प्रधान नरेश गोगिया ने छात्राओं को रोटरी क्लब द्वारा शहर में किए जा रहे जनहित कार्यों से अवगत करवाया। इस अवसर पर प्रधान नरेश गोगिया, सचिव विनोद चौधरी, प्रवीण संघी, विजय जिंदल, हितेंद्र मित्तल, राजकुमार चौधरी, विवेक अग्रवाल, पवन यादव, महाविद्यालय से प्राचार्या डॉ पूर्णप्रभा, प्रवक्ता डॉ मुकेश यादव, डॉ सतपाल यादव, डॉ पलक, सतीश सैनी, नरेश यादव, मनप्रीत कौर तथा बेलाज की ओर से प्रधान सारिका गर्ग,  सुचेता गोगिया, मोनिका गुप्ता एवं मुकेश कुमारी आदि उपस्थित रहे।

एक्सपायरी डेट की बांटी किट

नारनौल पीजी कॉलेज में आज छात्राओं को संस्था द्वारा स्वच्छता किट वितरित की गई है किट के साथ स्टूडेंट्स और कॉलेज स्टाफ की फोटो भी मीडिया को भेजी गई है और खबर में स्वच्छता किट का बड़ा बखान किया गया। लेकिन छात्राओं को जो  किट दी गई है वह अगले महीने अप्रैल 2024 में एक्सपायर हो रही है। अब आप  अंदाजा लगा सकते हैं कि यह स्वच्छता किट कितने कारगर साबित होगी।

इस तरह कुछ ही दिनों बाद एक्सपायर होने वाली किट वितरित करके संस्थाएं तो वाही  वाही लूटने का प्रयास कर रही हैं लेकिन इनका प्रयोग करने वाली छात्राओं पर कोई साइड इफेक्ट पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता। अगर इसके दुष्प्रभाव के कारण कोई घटना हो गई तो इसका कौन जिम्मेदार होगा।

error: Content is protected !!