हरियाणा में स्थापित किये कुल 35 परीक्षा केंद्र: डॉ धर्म पाल

करनाल, 19 मार्च,2024 – इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक प्रभारी डा धर्म पाल ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी(इग्नू), शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार की ओर से जून 2024 सत्रांत परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रिक्रिया प्रारम्भ की जा चुकी है। जो भी शिक्षार्थी जून 2024 सत्रांत परीक्षाओं में भाग लेना चाहते हैं वे बिना लेट फीस के 31 मार्च 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। लेट फीस के साथ शिक्षार्थी 1 अप्रैल से 30 अप्रैल 2024 तक परीक्षा फ़ॉर्म भर सकते हैं।

जो शिक्षार्थी जून 2024 सेशन के परीक्षा फॉर्म भर सकते है वे तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। शिक्षार्थियों को परीक्षा फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और होम पेज पर जून 2024 के ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद एक नए पेज पर आपको ऑनलाइन एग्जामिनेशन फॉर्म पर क्लिक करके अपनी सभी जानकारी भरनी होगी और जिस परीक्षा केंद्र पर आप परीक्षाएं देना चाहते है उसका चयन करना है । अंत में आपको निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना है।

इग्नू क्षेत्रीय केंद्र करनाल के अंतर्गत कुल 35 परीक्षा केंद्र बनाए गए है शिक्षार्थियों से अपील है की परीक्षा फॉर्म भरते वक्त परीक्षा केंद्र का चयन अपने आप जांच कर ही करें और परीक्षा फीस का भुगतान अपने ऑनलाइन बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से ही करें सभी परीक्षार्थी ध्यान रखे की यदि जून 2024 सत्रांत परीक्षाओं में शामिल होना चाहते है तो समय रहते अपना परीक्षा फॉर्म भरे ताकि आप आपके आस पास स्थित परीक्षा केंद्र पर ही परीक्षा दे पाएंगे परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 है 

error: Content is protected !!