आरोपी की पहचान राकेश उर्फ ठाकुर गांव खेड़की, गुरुग्राम के रूप में हुई

आरोपी के खिलाफ लूट व शस्त्र अधिनियम के तहत  पहले ही मामला

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम 17 मार्च । बीती 07. जुन.2022 को थाना मानेसर गुरुग्राम में एक सूचना मंदबुद्धि महिला के साथ एक व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म करने के संबंध में प्राप्त हुई। प्राप्त शिकायत पर थाना मानेसर, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

जिला पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया उपरोक्त अभियोग में आरोपी को काबू करने के लिए  दीपक जेवरिया पुलिस उपायुक्त मानेसर, गुरुग्राम के द्वारा निरीक्षक वीरेंद्र, प्रबंधक थाना मानेसर, गुरुग्राम के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। गठित की गई। पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियोग में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए विभिन्न प्रयास किए गए। परन्तु आरोपी अपराधी व शातिर किस्म का होने के कारण पुलिस से अपनी गिरफ्तारी छुपाता रहा। महिला सहायक उप-निरीक्षक निशा ने व गठित की गई पुलिस टीम के साथ कार्यवाही करते हुए आरोपी से सम्बन्धित विभिन्न सूचनाएं/जानकारी एकत्रित की और अपने अथक प्रयासों से व पुलिस तकनीकी की सहायता से आरोपी को संडे को थाना क्षेत्र से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान राकेश उर्फ ठाकुर निवासी गांव खेड़की, गुरुग्राम के रूप में हुई।

 आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह नशे का आदि है और उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने के बाद यू.पी., बिहार, मध्य-प्रदेश इत्यादि स्थानों पर छुपता रहा। इसके आपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि आरोपी अपराधिक प्रवृत्ति व बहुत शातिर है। इसके खिलाफ लूट व शस्त्र अधिनियम के तहत 01 अभियोग थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में पहले भी अंकित है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी को  न्यायालय में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 

error: Content is protected !!