यदि प्रधानमंत्री मोदी को अपने दावों में जरा भी सच्चाई नजर आती है तो वे पूरे हरियाणा को सरकारी दस्तावेजों के साथ बताये कि द्वारका एक्सप्रैस वे की परियोजना कब बनी थी? विद्रोही

इस परियोजना के लिए जमीन अधिग्रहण किस तिथि में कब हुआ? इस परियोजना का निर्माण कार्य कब शुरू हुआ? विद्रोही

देश में नेशनल हाईवे निर्माण में मोदी सरकार द्वारा भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है, एक किलोमीटर सडक़ निर्माण की लागत से 4-5 से गुणा ज्यादा खर्च दिखाकर भ्रष्टाचार व लूट की जा रही है : विद्रोही

12 मार्च 2024 – सरकारी पैसों व सरकारी संसाधनों से भाजपा की चुनावी सभा करने वाले व विकास परियोजनाओं पर अर्धसत्य बोलकर जनता को ठगकर लोकसभा चुनाव 2024 में वोट हडपने में जुटे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने सवाल किया कि जिस द्वारका एक्सप्रैस-वे का उदघाटन करके वे निर्माण का श्रेय लेने का कुप्रयास कर रहे है, क्या उस एक्सप्रैस वे की परियोजना उन्होंने बनाई थी या कांग्रेस सरकार ने बनाई थी? विद्रोही ने मांग की कि यदि प्रधानमंत्री मोदी को अपने दावों में जरा भी सच्चाई नजर आती है तो वे पूरे हरियाणा को सरकारी दस्तावेजों के साथ बताये कि द्वारका एक्सप्रैस वे की परियोजना कब बनी थी? इस परियोजना के लिए जमीन अधिग्रहण किस तिथि में कब हुआ? इस परियोजना का निर्माण कार्य कब शुरू हुआ? यदि प्रधानमंत्री मोदी मनोहरलाल खटटर सच्चे-सुच्चे है तो सरकारी दस्तावेजों के साथ इन तीन सवालों का जवाब हरियाणा की जनता को दे? इस सवालों के जवाब ही बता देंगे कि द्वारका एक्सप्रैस वे कांग्रेस की देन है और वर्ष 2012 में ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो गया था और मोदी-भाजपा ने जान-बूझकर इस प्रोजेक्ट को लटकाकर 19 किलोमीटर के ही निर्माण कार्य में दस साल लगा दिये। 

विद्रोही ने आरोप लगाया कि द्वारका एक्सप्रैव वे का केवल हरियाणा का हिस्सा ही बना है जबकि दिल्ली में अभी भी निर्माण कार्य पूरा नही हुआ है। फिर सवाल उठता है कि आधे-अधूरे एक्सप्रैस वे का उदघाटन करके चुनावों से पूर्व झूठा श्रेय लेकर मोदी-खट्टर जनता को ठगकर उनकी वोट क्यों हडपना चाहते है? मोदी सरकार की हालत यह है कि वह कांग्रेस राज की शुरू व बनाई गई परियोजनओं का नाम बदलकर झूठा श्रेय लेकर जनता को ठग रहे है। वहीं इस एक्सप्रैस वे के निर्माण में भी मोदी सरकार ने भारी भ्रष्टाचार किया है। कैग रिपोर्ट अनुसार द्वारका एक्सप्रैस वे में वास्तविक लागत से 4 से 5 गुणा ज्यादा खर्च दिखाकर भारी भ्रष्टाचार हुआ है। दुर्भाग्य से मोदी सरकार न केवल कैग रिपोर्ट को दबा व छिपा रही है अपितु अपने भ्रष्टाचार व लूट पर भी पर्दा डालकर देश व जनता को भी ठग रही है।

विद्रोही ने कहा कि पूरे देश में नेशनल हाईवे निर्माण में मोदी सरकार द्वारा भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। सडक़ निर्माण कार्य एक किलोमीटर होता है, पर उसका नाप अलग-अलग लेन के नाम पर 4-5 किलोमीटर बताकर झूठ बोलकर ज्यादा सडक़ निर्माण होने का दावा किया जाता है। साथ में एक किलोमीटर सडक़ निर्माण की लागत से 4-5 से गुणा ज्यादा खर्च दिखाकर भ्रष्टाचार व लूट की जा रही है। विद्रोही ने आरोप लगाया कि चाहे केन्द्र की मोदी सरकार हो या हरियाणा की भाजपा खट्टर सरकार हो, दोनो ही महाझूठी व ठग सरकार है। साथ में प्रजातांत्रिक इतिहास की सबसे भ्रष्ट, लुटेरी, झूठी व अफवाहबाज सरकारे है। सरकार बदलने पर भ्रष्टाचारी, लुटेरी मोदी-खट्टर का असली चेहरा बेनकाब होकर उनका असली भ्रष्ट चेहरा जनता के सामने आ जायेगा। 

error: Content is protected !!