वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

हांसी 7 मार्च : सनातन धर्म महिला महाविद्यालय हांसी में डॉ0 सुरेश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरणविद् हरियाणा के मुख्यमंत्री व राज्यपाल से सम्मानित व  वर्ल्ड रिकॉर्ड धारी लेखिका  डॉक्टर संजीव कुमारी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

उन्होंने छात्राओं को बताया कि मानसिक मजबूती व सकारात्मक सोच रखते हुए ऊंचे लक्ष्य का पीछा करते रहना चाहिए। सही मायने में महिला सशक्तिकरण आत्मविश्वास के साथ काम करने से ही होगा। विद्यार्थी को पढ़ाई के साथ साथ देश समाज व पर्यावरण हित के लिए भी कार्य करते रहना चाहिए। अपने आत्मबल से हर काम को किया जा सकता है। आज के समय में इंटरनेट की दुनिया से बाहर आकर टाइम का सदुपयोग करते हुए हम शिखर तक पहुंच सकते हैं। हमें देश में समस्या का नहीं बल्कि समाधान का हिस्सा बनना चाहिए।

ए.डी.ए. नीलम राय ने कहा कि विद्यार्थियों को समय का पाबंद रहना चाहिए। परीक्षा को गंभीरता से लेते हुए तैयारी करनी चाहिए । विद्यार्थियों को निरंतर मेहनत कर आगे बढ़ते रहना चाहिए। महिलाओं का धैर्य के साथ जीवन जीने से बहुत सारी समस्याओं का निपटारा हो सकता है। प्राचार्य ने डॉ. संजीव कुमारी व श्रीमती नीलम राय को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। छात्राओं ने भाषण व कविता पाठ द्वारा सभागार में समा बांधा। सांस्कृतिक प्रोग्राम डॉ0 नीलिमा द्वारा तैयार किया गया।

इस अवसर पर पुस्तकालय विभागाध्यक्षा डॉ0 सविता मलिक, अर्थशास्त्र विभागाध्यक्षा डॉ0 गीता दहिया, हिन्दी विभागाध्यक्षा व वुमैन सैल की इंचार्ज श्रीमती अनिल कुमारी, डॉ0 पिंकी भाम्बू, सुश्री प्रतिभा, सुश्री मेघा आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!