*कांग्रेस पार्टी को लोगों ने पहले ही आजमा लिया है, अब इन्हें दोबारा लोग क्यो आजमाएंगे- अनिल विज*

*भाजपा के कार्यकाल में किसानों को सबसे ज्यादा मुआवजा दिया गया, हुड्‌डा के समय तो दो-दो रुपए के चैक दिए जाते थे – विज*

*केजरीवाल को तो भ्रष्टाचार का नोबल प्राइज मिलना चाहिए – विज*

चंडीगढ़, 06 मार्च – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि “सनातन वह है जो कल भी था, आज है और कल भी रहेगा”। उन्होंने कहा कि “जो इंडी (I.N.D.I.) तत्व हैं, इन्होंने सनातन के खिलाफ अभियान चला रखा है, कोई किसी मंच से तो कोई किसी मंच से बोलता है”।

श्री विज आज पत्रकारों को, डीएमके सांसद ए. राजा के बयान कि वह जय श्रीराम व भारत माता के नारों को स्वीकार नहीं करेंगे, अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। 

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी श्रीराम जी के बारे में बोलते हैं तो कोई डीएमके का सांसद भारत माता के बारे में बोलता है। मगर सनातन ऐसे लोगों के कहने से कमजोर होने वाला नहीं है, इनके मानने या न मानने से फर्क नहीं पड़ता और इसे हजारों सालों से दुनिया मानती है। यह (इंडी) तरह-तरह से सनातन पर हमला कर रहे हैं। 

*हुड्‌डा भूल जाते हैं कि अपने समय में यह क्या करते थे – गृह मंत्री अनिल विज* 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्‌डा द्वारा किसानों को मुआवजा राशि के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार हर उस किसान को उसका हक देती है जिसका नुक्सान होता है और हमारे कार्यकाल में सबसे ज्यादा मुआवजा दिया जाता है। हुड्‌डा साहब के राज में दो-दो रुपए के चैक दिए जाते थे, इनको यह याद नहीं और यह विधानसभा में दो-दो रुपए के चैक तक दिखाए गए थे, क्या यह भूल जाते हैं कि अपने समय में यह क्या करते थे। 

*कांग्रेस पार्टी को लोगों ने पहले ही आजमा लिया है, अब इन्हें दोबारा लोग क्यो आजमाएंगे – विज*

राहुल गांधी के बयान कि इंडिया गठबंधन रोजगार के द्वार खोलेगी, के बारे में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि इनकी दादी (इंदिरा गांधी) कहती थी कि वह गरीबी हटाएगी, मगर गरीबी कहां हटी। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समय में गरीबी हट रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह चक्की में गेहूं को पीस कर आटा बनता है और जिसको एक बार पीस लिया, उसे दोबारा पीसा नहीं जाता, इसी तरह इनकी पार्टी (कांग्रेस) को लोगों ने पहले ही आजमा लिया है, अब इन्हें दोबारा कोई क्यों आजमाएगा। 

*केजरीवाल को तो भ्रष्टाचार का नोबल प्राइज मिलना चाहिए – विज*

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान कि वह विपरीत स्थिति में सरकार चला रहे हैं, के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यदि भ्रष्टाचार का कोई नोबल प्राइज बना है तो वह इन्हें (केजरीवाल) मिलना चाहिए। इनके दो-तीन मंत्री भ्रष्टाचार के मामले में जेल में है, इनको आठ-आठ नोटिस आ चुके हैं और फिर भी यह बेशर्मी से चल रहे हैं तो इन्हें भ्रष्टाचार का नोबल प्राइज तो मिलना ही चाहिए।  

*नफे सिंह राठी हत्या मामले का केस सीबीआई को रेफर – विज*

वहीं, गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि इनेलो नेता नफे सिंह राठी मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है और दो शूटरों को पकड़ लिया गया है। हमने बजट सत्र में इस मामले में सीबीआई जांच का आश्वासन दिया था जिसके बाद अब केस सीबीआई को रेफर कर दिया गया है।