– नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने अपने कार्यालय में आयोजित बैठक में दिए स्पष्ट निर्देश

– सीवरेज, पेयजल, स्ट्रीट लाईट, सफाई, कचरे में आग लगने जैसी शिकायतों पर तत्परता से की जाए कार्रवाई

गुरूग्राम, 6 मार्च। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा कि जन शिकायतों का समाधान पूरी गंभीरता व तत्परता से सुनिश्चित होना चाहिए। अगर कहीं पर कोताही पाई जाती है, तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

निगमायुक्त ने उक्त निर्देश बुधवार को अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि नागरिक विभिन्न माध्यमों से नगर निगम के पास सीवरेज, पेयजल, स्ट्रीट लाईट, सफाई या कचरे में आग लगने संबंधी शिकायतें भेजते हैं। अधिकारी इन शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करके इनका समाधान करवाएं, ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपने कार्यालय सहित फील्ड में भी कार्य के दौरान गंभीरता दिखाएं। जब भी कोई अधिकारी फील्ड में जाए, तो वह अपने संबंधित कार्य के अलावा, अन्य कार्यों जैसे सीवरेज, सफाई, कचरा, कचरे में आग जलाने सहित अन्य शिकायतों पर भी नजर रखे तथा संबंधित अधिकारी को इस बारे में सूचित करे। उन्होंने कहा कि फील्ड विजिट के दौरान आमजन से मिलना सुनिश्चित करें तथा जनता से बात करके उनकी शिकायतों की जानकारी प्राप्त करें। शिकायतों के समाधान के समय भी आमजन को इस बारे में सूचित अवश्य करें।

निगमायुक्त ने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा जन शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबर 1800-180-1817 दिया हुआ है। इसके अतिरिक्त अलग-अलग तरह की शिकायतों के लिए समर्पित वाट्सएप हेल्पलाईन नंबर भी जारी किए हुए हैं। इनमें सफाई व्यवस्था या कूड़े के लिए वाट्सएप नंबर 7290097521, सीएंडडी वेस्ट अर्थात मलबा के लिए वाट्सएप नंबर 7290088127, हॉर्टिकल्चर वेस्ट के लिए वाट्सएप नंबर 7290076135, सीवरेज व पानी के लिए वाट्सएप नंबर 7840001817 तथा गाय, बंदर व कुत्तों संबंधी शिकायत के लिए वाट्सएप नंबर 7290075866 चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर के नागरिक इन सभी हेल्पलाईन नंबरों के माध्यम से नगर निगम गुरूग्राम के पास शिकायतें भेजते हैं। अधिकारी प्राप्त शिकायत का समाधान पूरी गंभीरता व तत्परता से करना सुनिश्चित करें।

बैठक में अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह, संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार, अखिलेश यादव व विजय यादव, चीफ इंजीनियर विशाल बंसल, चीफ अकाऊंट ऑफिसर विजय सिंगला सहित कार्यकारी अभियंता व सहायक अभियंता स्तर के अधिकारीगण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!