गुडग़ांव, 4 मार्च (अशोक):  लंबित पड़ी मांगों का समाधान न होने पर 6 मार्च बुधवार कंप्यूटर लैब अटेंडेंट कर्मचारी संघ ने चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास कबीर कुटीर पर एक दिन का उपवास करने रखने का निर्णय लिया है।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुरेंद्र प्योंत व प्रदेश महासचिव सुनील राणा ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि कंप्यूटर लैब अटेंडेंट गत 14 -15 वर्षों से राजकीय विद्यालयों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जिनका वेतन वर्तमान में 12 हजार रुपए है, जो कई माह बाद दिया जाता है। इन कर्मियों को आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि गत वर्ष 5 जून को स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वार्ता कर भारतीय मजदूर संघ की अगुवाई में लंबित मांगों के समाधान पर विचार किया गया था, जिसमें कंप्यूटर लैब अटेंडेंट को 17 हजार वेतन, अवकाश का वेतन व एक हजार रुपए मेडिकल सुविधा देने पर सहमति बनी थी, लेकिन 8 माह बीत जाने के बाद भी फाइल को वित्त विभाग से मंजूरी नहीं मिली है।

उन्होंने कहा कि भारतीय मजदूर संघ व कंप्यूटर लैब अटेंडेंट कर्मचारी संघ प्रदेश सरकार के मंत्री, अधिकारियों से बार-बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। उनका कहना है कि यदि आज मंगलवार तक वित्त विभाग द्वारा फाइल को मंजूरी नहीं दी गई तो मजबूरन कर्मचारी 6 मार्च बुधवार को मुख्यमंत्री आवास पर एक दिन का उपवास रखेंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

error: Content is protected !!