-कमलेश भारतीय

संजू पाॅल की पेंटिंग्स हिमालयी विरासत को आगे बढ़ाती हैं और इनमें विरासत, दर्शन और यथार्थ का संगम देखने को मिला है । यह कहना था प्रसिद्ध पर्यावरणविद् व रचनाकार शेखर पाठक का, जो संजू पाॅल की माइंडस्केप आर्ट गैलरी का उद्घाटन करने के बाद इसी गैलरी में आयोजित छोटे से समारोह को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि संजू पाॅल की पेंटिंग्स बेहतरीन हैं और हिमालयी विरासत को आगे बढ़ा रही हैं ।

इसी अवसर पर कुल्लू प्रेस क्लब की ओर से महिला दिवस के उपलक्ष्य में महिला पत्रकारों को सम्मानित नीना गौतम, गया। इनमें कमलेश वर्मा, रेणुका गौतम, लवलीन थर्माणी, सपना शर्मा, पूजा ठाकुर, पूजा कश्यप और कल्पना ठाकुर को सम्मानित किया गया । इनका परिचय लोक संपर्क अधिकारी नरेंद्र शर्मा ने दिया। कुल्लू प्रेस क्लब के अध्यक्ष धनेश गौतम व महासचिव जसपाल सिंह भी मौजूद रहे । इन्हें सम्मानित करने के बाद शेखर पाठक ने कहा कि महीला पत्रकारों को सम्मानित कर पुरुषों ने ज्यादा पुरुष होने का सबूत दिया है और यह भी कहा, कि महिला पत्रकारों की चुनौतियां बढ़ रही हैं । इसका आयोजन हिमतरु प्रकाशन समिति और भाषा व संस्कृति विभाग और कुल्लू प्रेस क्लब की ओर से संयुक्त रूप से किया गया। संजू पाॅल ने सबका आभार जताया ।

इस अवसर पर रमेश पठानिया, किशन श्रीमान्, दीप्ति सारस्वत, प्रतिमा, सुशील कुमार फुल्ल, रश्मि, नीलम, प्रो नीलम, संजय जोशी, डाॅ राजेन्द्र पाॅल, निरंजन शर्मा प्रतिमा शर्मा, प्राची, पूर्वा आदि मौजूद थे। संचालन किया रेखा ठाकुर व डाॅ हेमराज भारद्वाज ने किया।

error: Content is protected !!