हरियाणा के बजट में लोकलुभाव वादों के अलावा कुछ नहीं : लाल बहादुर खोवाल

हरियाणा के बजट ने निराश किया, गरीबों व पिछड़ा वर्ग के लिए कोई ठोस योजना नहीं : लाल बहादुर खोवाल

हिसार : हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर द्वारा पेश किए गए बजट को निराशाजनक बताया है। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा झूठे वादे करके एवं जनता को बरगलाकर सत्ता हासिल करती रही है। चुनाव से पहले यह आखिरी बजट था तो लोगों को विश्वास था कि इस बजट में उनके हितों की योजनाएं होंगी लेकिन इस बजट में भी केवल वादे ही वादे हैं।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि गरीब, मजदूर, किसान व पिछड़ा वर्ग सहित तमाम वर्ग भाजपा की जनविरोधी नीतियों के चलते त्रस्त हैं। इस बजट में भी इनके हितों के लिए किसी ठोस योजना का कोई प्रावधान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने नौ साल से सत्ता में रहते हुए हमेशा चुनावी वादे किए हैं। इस बजट में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक मंदी व बेहताशा बढ़ाए गए टैक्स पर कोई लगाम लगेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह की इस बजट की रुपरेखा है, उससे तो प्रतीत होता है कि आने वाले समय में भाजपा निजीकरण को बढ़ावा देने की तरफ अग्रसर है।

खोवाल ने कहा कि भाजपा अपने आप को किसान हितैषी होने का दावा करती है लेकिन इस बजट में किसानों के हितों की भी अनदेखी की गई है। उन्होंने कहा कि असलियत तो यह है कि किसान अपने हकों के लिए विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस व प्रशासन से जूझ रहे हैं। किसानों को धरने व प्रदर्शन के अधिकार से वंचित करने के लिए कहीं आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं तो कही रबड़ की गोलियां दागी जा रही हैं। भाजपा सरकार कि इस तानाशाही के चलते बहुत से किसान बुरी तरह घायल भी हो चुके हैं। इसके विपरीत भाजपा सरकार का पूरा ध्यान आने वाले लोकसभा चुनाव पर है। उन्होंने कहा कि भाजपा चाहे कितने ही चुनावी वादे कर ले, उसकी असलियत जनता के सामने आ चुकी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!