मैराथन के प्रति लोगों में दिखाई दिया भारी उत्साह

प्रायोजक निजी कंपनियों ने अपने उत्पादों की लगाई प्रदर्शनी

गुरूग्राम, 22 फरवरी। डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में 25 फरवरी को आयोजित की जा रही गुरूग्राम मैराथन-2024 के लिए आज से लेजर वैली पार्क के सामने धावकों को किट बांटने के लिए एक्सपो की शुरूआत कर दी गई है। शनिवार 24 फरवरी को दोपहर तक जारी रहने वाले इस एक्सपो में पहले दिन ही स्थानीय नागरिकों में मैराथन के प्रति भारी जोश देखने को मिला।

लेजर वैली पार्क के सामने गुरूग्राम मैराथन-2024 का एक्सपो आज शुरू हो गया। जिन लोगों ने इस दौड़ के लिए अपना पंजीकरण करवाया हुआ था, वे काफी संख्या में आज अपनी किट लेने के लिए कतार में खड़े हुए थे। रविवार 25 फरवरी को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल इस मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव ने आज सुबह एक्सपो की व्यवस्था का अवलोकन किया तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए। मैराथन के प्रति गुरूग्राम वासियों में भारी उत्साह दिखाई दे रहा है। अब तक ऑनलाइन व ऑफलाइन मैराथन के लिए तीस हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। यह आंकड़ा रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त होने तक और बढ़़ सकता है। लेजर वैली पार्क के सामने एक्सपो का आयोजन शुरू होने के बाद यहां एक मेले जैसा माहौल बना हुआ है।

मैराथन एक्सपो में ऑटो मोाबाइल कंपनियों ने अपने वाहनों के नवीनतम मॉडल प्रदर्शित किए हुए हैं। फोर्टिस अस्पताल ने यहां मेडिकल चेकअप कैंप का आयोजन किया है। इसके अलावा शारीरिक क्षमता वृद्घि के लिए हर्बल कंपनियों ने अपने उत्पादों का प्रदर्शनी लगाई हुई है। मुख्य द्वार के सामने माई सिटी माई रन के नाम से एक सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। धावकों को किट वितरित करने के लिए फुल मैराथन, हॉफ मैराथन, 10.5 किमी मैराथन और पांच किमी की मैराथन के लिए अलग- अलग काऊंटर बनाए गए हैं। इन सभी काऊंटरों पर आज युवा, वरिष्ठï नागरिक, किशोर युवतियों, महिलाओं सभी आयु वर्ग के लोग अपनी किट लेने के लिए कतार में लगे हुए थे। मैदान में सामने मंच पर लाऊडस्पीकर पर गाने बजाकर मनोरंजक प्रस्तुतियां की जा रही थीं। प्रतिभागियों के बीच पुश अप लगाने व स्टेमिना दिखाने की छोटी-छोटी प्रतियोगिताएं करवाई जा रही थी, जिनका आगंतुक युवा पूरा आनंद उठा रहे थे।

एसडीएम दर्शन यादव ने बताया कि एक्सपो में कल 23 फरवरी को कारपोरेट जगत के मैराथन में भाग ले रहे प्रतिभागी हाऊसों को किटें वितरित की जाएंगी। आज अर्द्धसैनिक बलों से भी काफी जवान अपनी किट लेने तथा यह एक्सपो देखने के लिए आए हुए थे। गुरूग्राम शहर में 25 फरवरी को सुबह 4.30 बजे यह मैराथन दौड़ शुरू होगी और 8.30 बजे आखिरी पांच किमी की दौड़ करवाई जाएगी।

error: Content is protected !!