SYL के मुद्दे को लेकर कल सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा – नवीन जयहिन्द

रौनक शर्मा

रोहतक – जयहिंद सेना प्रमुख डॉ नवीन जयहिंद ट्रैक्टर पर सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगे और हरियाणा के एसवाईएल के हक के पानी की मांग करेंगे।

नवीन जयहिंद लगातार एसवाईएल के पानी को लेकर सभी राजनीतिक दलों को कठघरे में खड़ा कर रहे है । इसी मुद्दे को लेकर नवीन जयहिंद ने एक और ऐलान किया है।

जयहिंद ने पक्ष – विपक्ष के नेताओं और किसान नेताओं का एसवाईएल रुख स्पष्ट करने को कहा था लेकिन नेताओं ने हरियाणा के हक के पानी के मुद्दे से किनारा कर लिया।

जयहिंद ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट और कानून दोनों का सम्मान करते है। ऐसे में वे धारा 144 की पालना करते हुए अकेले ट्रैक्टर लेकर दिल्ली सुप्रीम कोर्ट जायेंगे। ये यात्रा पूर्णतया शांतिपूर्ण होगी और अकेले ही ट्रैक्टर लेकर कूच करेंगे।

जयहिंद ने कहा कि वे एमएसपी पर किसान आंदोलन के साथ है लेकिन हरियाणा की ढ़ाई करोड़ जनता एसवाईएल के पानी की बांट जोह रही है।

जयहिन्द ने कहा कि अगर सरकारों से इसका समाधान नही हो रहा तो सुप्रीम कोर्ट को इसपर संज्ञान लेकर इस मामले को सुलझाना चाहिए क्योंकि आम जनता को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जयहिन्द ने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से भी अपील करते हुए कहा कि जब भी आपके मंत्री मंडल की बैठक हो तो उसमें यह बात भी रखी जाए कि एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाया जाए।

हरियाणा पंजाब का छोटा भाई है। अगर सच मे भाईचारा है तो पंजाब से आ रहे किसान एसवाईएल का पानी देने की बात कहे तो हरियाणा के किसान इन बैरिकेट्स को अपने आप तोड़ देंगे। पिछली बार भी जब किसान आंदोलन हुआ था तो हरियाणा के 36 बिरादरी के लोगो ने स्पोर्ट किया था तब जाकर यह आंदोलन जीता गया था।

एसवाईएल के मुद्दे पर राजनेता और किसान नेताओ की चुप्पी आश्चर्यजनक – जयहिंद

जयहिन्द ने बताया कि एसवाईएल हरियाणा का हक़ है और सभी राजनेताओ, किसान नेताओ व पार्टियों एसवाईएल पर अपनी स्थिति क्यों नही स्पष्ठ करते, जबकि यह कोई राजनीतिक बात नही बल्कि न्याय की बात है। साथ ही हरियाणा सरकार, मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर जी, सभी 90 विधायक, 15 सांसद व हरियाणा के विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा एसवाईएल पर क्यों नही बोलते।

जयहिन्द ने कहा पंजाब से किसान जब हरियाणा आ रहे है तो हमारी उनसे अपील है की हम उनको दूध पिलाने के लिए तैयार है लेकिन वें एसवाईएल का पानी देने का वादा करे और अपनी सरकार से कहें की एसवाईएल के पानी की वजह से हरियाणा की दस लाख एकड़ जमीन बंजर पड़ी है, हरियाणा के 70% लोग जहरीला पानी पी रहे है जिसकी वजह से अलग–अलग तरह की बीमारियां लोगो में फैल रही है।

नवीन जयहिन्द ने हरियाणा व पंजाब के किसान नेता सरवन सिंह पंढेर, राकेश टिकैत व गुरनम सिंह चारुणी से सवाल पूछते हुए कहा कि ये सब एसवाईएल पर क्यों नही बोलते। हाईकोर्ट के फैसले की बात करते है तो एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी इन्हें बोलना चाहिए। इन सभी किसान नेताओ, हरियाणा की सरकार व विपक्ष को एसवाईएल पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

जयहिन्द ने सभी पक्ष व विपक्ष के नेताओ से, सभी किसान नेताओ से, सभी खिलाड़ियों से, सभी पहलवानो से, सभी कलाकारों से, अपील करते हुए कहा कि सभी एसवाईएल के मुद्दे पर बोले व हरियाणा के हक़ के पानी के लिए मांग करे।

error: Content is protected !!