विधानसभा में पक्ष -विपक्ष दल के विधायक एसवाईएल पर करें अपनी स्थिति स्पष्ट -जयहिंद

एसवाईएल का पानी लाने वाले को दिया जाएगा 1- 1 लाख का ईनाम -जयहिंद

राजनेता और किसान नेता एसवाईएल पर अपना रुख स्पष्ट करें -जयहिंद

हरियाणा की ढ़ाई करोड़ जनता के लिए न्याय मांगने जायेंगे सुप्रीम कोर्ट – जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक – बीते रविवार रोहतक राजीव गांधी स्टेडियम के सामने सेक्टर 6 टैंट से जयहिंद सेना प्रमुख डॉ नवीन जयहिंद ने एसवाईएल को लेकर साथियों के साथ मीटिंग और प्रेसवार्ता की।

पत्रकारों से बातचीत में नवीन जयहिंद ने कहा कि आज कोई भी एसवाईएल के मुद्दे पर बात नही कर रहा वो चाहे कोई नेता ,राजनेता, किसान नेता हो। चाहे कोई भी हो एसवाईएल की जो बात नही कर रहा वो हरियाणा का गद्दार है ।

जयहिंद ने एसवाईएल के पानी लाने पर “पहले आओ पहले पाओ” का नारा देते हुए नवीन जयहिंद ने कहा जो भी नेता, मंत्री, मुख्य्मंत्री एसवाईएल नहर निर्माण की बात करेगा उन्हें वो 1 लाख का इनाम देंगे, साथ ही जयहिंद ने कहा अगर एसवाईएल नहर निर्माण हो जाता है तो वो उस इनाम को बड़ा कर 11 लाख कर देगें और पूरे हरियाणा की जनता का भंडारा करेंगे ।

जयहिंद ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, किसान नेता राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चढ़ुनी सहित तमाम नेता और मंत्री सिर्फ़ इतना कह दे कि सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला लागू होना चाहिए और एसवाईएल नहर का निर्माण होना चाहिए वे एक लाख रुपये इनाम देने को तैयार है ।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए जयहिंद ने कहा 20 फ़रवरी से हरियाणा का विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है और वो अपनी मांग को लेकर विधानसभा में जायेंगे और हर मंत्री से सवाल पूछेंगे । प्रदेश में 90 विधायक और 15 सांसद है न तो संसद में और न ही विधानसभा में हरियाणा के हक़ की आवाज़ उठा रहे है । बीजेपी के तो मैनिफेस्टो में भी एसवाईएल नहर के निर्माण और सुप्रीम कोर्ट में हरियाणा की मजबूत पैरवी रखने का ज़िक्र है। एसवाईएल कोई राजनीतिक नहीं न्यायिक मुद्दा है ।

नवीन जयहिंद ने मटका फोड़ प्रर्दशन का जिक्र करते हुए कहा जो पार्टियाँ बरसाती मेढ़को की तरह आते है और सिर्फ राजनीति करते है अगर एसवाईएल की बात नही करते और मटका फोड़ प्रदर्शन करते है तो उनके मटके फोड़ प्रदर्शन हम करेंगे ।

वही नवीन जयहिंद ने सुप्रीम कोर्ट ने नाम एक पत्र भी लिखा जिसमें उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से एसवाईएल नहर के निर्माण और हरियाणा को अपने हक़ का पानी दिलाने के मामले में हस्तक्षेप की बात कही । जयहिंद ने लिखा कि हरियाणा की जनता एसवाईएल के मुद्दे पर न्याय की बांट जौह रही है । पंजाब और हरियाणा की सरकार वार्ताओं से आगे नहीं बढ़ पा रही है।

नवीन जयहिंद ने किसान आंदोलन पर पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि एमएसपी का समर्थन करते और आंदोलन के साथ है लेकिन शांतिपूर्ण आंदोलन के पक्ष में है । नुक़सान किसी का भी हो भुगतना निर्दोष जनता को करना पड़ता है ।

error: Content is protected !!