राव के जन्मदिन पर जनता ने दी बधाई, एम्स मिलने पर जताया आभार

रेवाड़ी। एम्स का सपना साकार होने पर केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताते हुए कहा है कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा व क्षेत्र के प्रति प्यार ही है कि वे स्वयं रेवाड़ी आकर एम्स का शिलान्यास करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व की आर्थिक शक्ति बनने जा रहा है। राव रविवार को अपने रामपुरा स्थित निवास पर प्रदेश भर से आए कार्यकर्ताओं की जन्मदिवस पर बधाई स्वीकार करते हुए उन्हें संबोधित कर रहे थे।

उनके 74 वें जन्मदिन पर उमड़े जन सैलाब ने राव को जन्मदिन की बधाई देकर उनके लिए न केवल दीर्घायु की कामना की, बल्कि एम्स जैसी अभूतपूर्व परियोजना की संकल्प सिद्धि के लिए राव का आभार जताया।

प्रदेश के कोने-कोने से राव को बधाई देने पहुंचे हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं को केंद्रीय मंत्री ने अपनी सियासत की रीढ़ बताया। राव ने सीधे तौर पर कहा की कार्यकर्ता उनकी ताकत है, और इसी ताकत के बलबूते वह अपने संकल्पों को सिद्ध कर रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि उनके जीवन का एकमात्र लक्ष्य क्षेत्र का समग्र विकास है। कार्यकर्ताओं के स्नेह, प्यार और आशीर्वाद के दम पर उनके एक-एक संकल्प पूरे हो रहे हैं। एम्स जैसी बड़ी परियोजना भी उन्हीं संकलपों से एक है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जनता के हित ही उनके लिए सर्वोपरि है वे आज जो कुछ है कार्यकर्ताओं के दम पर ही हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनका प्यार उन्हें अपनी उम्र का एहसास नहीं होने देता है और उनका जोश देखकर वह भी ऊर्जा से भर जाते हैं।

रविवार सुबह से ही हजारों की संख्या में हरियाणा भर से कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों के साथ रामपुरा हाउस पहुंचना शुरू हो गए थे और यह सिलसिला देर शाम तक जारी रहा।

राव ने कहा कार्यकर्ताओं का साथ उनकी आयु को बढाने का काम कर रहा है। राजनीति में पदार्पण से लेकर उनका अब तक का जीवन क्षेत्र और जनता की सेवा को समर्पित है।‌

राव ने कहा कि वे भाग्यशाली है जो लगातार 47 साल से राजनीति में रहकर जन सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का क्षेत्र के प्रति प्यार दर्शाता है कि वे प्रधानमंत्री बनने से पूर्व भी रेवाड़ी आए थे और अब प्रधानमंत्री बनने के बाद दूसरी बार रेवाड़ी आकर जनता को एम्स का तोहफा देंगे। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में कोविड जैसी विपत्ति के समय भी विश्व में भारत का डंका बजा है और हमारी आर्थिक स्थिति कोविड के बाद अमेरिका व इंग्लैंड जैसे देश से ज्यादा मजबूत रही है।

राव ने जन्मदिन पर शुभकामनाएं देने आए हजारों समर्थकों से कहा कि वे हमेशा जनता के आभारी रहेंगे कि हमेशा जनता ने उनका मान रखने का काम किया है। उन्होंने युवा पीढी को अपना संदेश देते हुए कहा उनका आशीर्वाद युवाओं के साथ है लेकिन युवा यह भी संकल्प लें कि समाजहित के कार्यों को प्राथमिकता देकर राष्ट्रहित में अपना योगदान देंगे। उन्होंने युवाओं से कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए भी अभी से प्रयास शुरू करने होंगे इसलिए युवा जल बचाने व हरियाली बढाने के लिए भी अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि अपने राजनैतिक जीवन में निस्वार्थ जनता की सेवा करने का लक्ष्य लिया था और आज वे इसमें सफल हो पाए है ।

इस अवसर पर हरियाणा में कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल, राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव, विधायक लक्ष्मण सिंह, विधायक सीताराम यादव , जिला परिषद अध्यक्ष मनोज यादव जिला परिषद वाइस चेयरमैन नीलम अनिल रायपुर, पूर्व मेयर मधु आजाद, विमल यादव, ब्लॉक समिति चेयरमैन प्रवीण, उप चेयरमैन विक्रम सिंह, रेवाड़ी ब्लॉक समिति चेयरमैन रविंद्र जाडरा व उप चेयरमैन प्रदीप बाम्बड, नाहड ब्लॉक अध्यक्ष दुष्यंत, रेवाड़ी विधानसभा से पूर्व प्रत्याशी सुनील मूसेपुर, रेवाड़ी के भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम चौहान, पूर्व जिला अध्यक्ष हुकुमचंद यादव, गुरुग्राम भाजपा जिला अध्यक्ष कमल यादव , रेवाड़ी भाजपा जिला उपाध्यक्ष रामदत्त भारद्वाज , अजय पाटोदा, नगर परिषद अध्यक्ष पूनम यादव, सतीश यादव नयागांव, महिला मोर्चा अध्यक्ष कविता यादव, नगर परिषद पार्षद, जिला परिषद के सदस्य सहित विभिन्न गांव के सरपंच सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!