बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव गढ़ी में ब्राह्ण समाज की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत

गुरुग्राम। रोहतक, हिसार व सिरसा लोकसभा क्षेत्र के कलस्टर प्रभारी तथा वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने ब्राह्मण समाज को पूरा मान-सम्मान दिया है। इसलिए ब्राह्मण समाज आगामी चुनाव मे एकजुट होकर भाजपा का साथ दें।

पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह रविवार को बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव गढी में भगवान परशुराम सेवा समिति एवं ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान बड़ी संख्या में गांव के लोग मौजूद रहे। महिलाओं की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। लोगों ने राव नरबीर सिंह का फूलमालाओं, पगड़ी तथा स्मृति चिह्न के साथ जोरदार अभिनंदन किया गया।

इस दौरान अपने संबोधन में पूर्व मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार भगवान परशुराम के सिद्धांतों व नीतियों पर चलकर सबका साथ-सबका विकास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहरलाल समाज के हर वर्ग की भलाई के लिए पिछले दस साल में कार्य कर रहे हैं। जिसके चलते ऐसा कोई वर्ग नहीं हो, जो विकास के अछूता रहा हो।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पूरी तरह हर कसौटी पर खरी उतर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार तथा मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार में जहां गरीबों का कल्याण हुआ है, वहीं देश का मान-सम्मान भी बढ़ा है। दूसरे देश के प्रधानमंत्री भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा मानने लगे है। वे कहते है कि  भारत के प्रधानमंत्री एक प्रेरक नेता है, जो भारत देश में एक बडा बदलाव ला रहे है। राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल की पिछली योजना में जब वे प्रदेश में मंत्री बने तो मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र सहित गुरुग्राम जिले में ऐतिहासिक कार्य कराएं गए। भांगरौला में विश्वविद्यालय, फरूखनगर में सरकारी कॉलेज, बाईपास सहित जनहित के बड़ी योजनाओं को मंजूरी दिलाई। वहीं क्षेत्र का ऐसा कोई गांव नहीं रहा। जहां विकास कार्य नहीं हुए हो। सोहना एलिवेटिड़ हाईवे, द्वारका एक्सप्रेस-वे, गुरुग्राम में अंडरपास व फ्लाईओवर सहित अनेक बड़ी परियोजनाएं उन्होंने मुख्यमंत्री से मंजूर कराई।
ब्राह्मण समाज से समर्थन मांगते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि मेरा साथ दो, मैं विकास में को कसर नहीं छोडूंगा। उन्होंने कहा कि मैं तीन बार मंत्री रहा हूं। इस दौरान मेरे पास काम के लिए कोई भी आया हो तो मैने कभी किसी को मना नहीं किया। मैं चक्कर कटवाने की राजनीति नहीं करता, जिसने वोट नहीं दी, मेरा प्रयास रहता है कि उनका भी कार्य हो। जब 2014 में बादशाहपुर से विधायक चुना गया तथा ग्रामीण क्षेत्रों से मुझे कम वोट मिले थे, लेकिन मंत्री के तौर पर मैने गांवों के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। ऐसा कोई गांव नहीं है, जहां विकास नहीं हुआ है। ग्राम पंचायतों से प्रस्ताव मंगवाकर विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया गया।

इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश यादव, पार्षद कुलदीप यादव, पार्षद धर्मबीर, पार्षद ब्रहम यादव, जिला पार्षद मनोज यादव, कुलदीप सरपंच, रवि सरपंच, पूर्व सरपंच इंद्रजीत, सुभाष नंबरदार, तोता राम, रोहताश पालडी, कुलदीप शर्मा, शत्रुघन शर्मा, धनपत, पंडित जयलाल, दिनेश शर्मा, नरेश, जय प्रकाश, सुरेंद्र गौड़, पंडित मुरारी, अमित शर्मा, कृष्ण पंडित पातली, सतपाल, योगेश वशिष्ठ, प्रदीप वशिष्ठ, कवल नंबरदार, सतीश थानेदार, पंडित सुनील, लाला पंडित, मुरारी, प्रभाती, जयप्रकाश, बिट्टू सहित अनेक ब्राह्मण समाज के लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!