बह रही भ्रष्टाचार की गंगोत्री …… मुख्यमंत्री ईमानदारी, से भ्रष्टाचार रहित शासन चलाने का राग अलाप रहे ! विद्रोही

सरकारी भर्तीया हो या कोई भी सरकारी टेंडर हो या हरियाणा के किसी भी विभाग में कोई भी निर्माण कार्य हो, यदि कहीं भी ईमानदारी से जांच होगी तो हर जगह घोटाले ही घोटाले सामने आएगे : विद्रोही

04 फरवरी 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाण प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि भजपा खटटर राज में हर विभाग में हरियाणा में इस कदर भारी भ्रष्टाचार है कि  मुख्यमंत्री खटटर जी ईमानदारी, पारदर्शिता से सरकार चलाने का राग आम हरियाणवी से एक क्रूर मजाक बन गया है। विद्रोही ने कहा कि जिस सरकार के राज में हरियाणा के हर विभाग में भारी भ्रष्टाचार की गंगोत्री बह रही है और उस राज्य का मुख्यमंत्री ईमानदारी, पारदर्शिता से भ्रष्टाचार रहित शासन चलाने का महाझूठा राग अलापकर जनता को ठगे, ऐसा मुख्यमंत्री व उसका दल भाजपा कितना बडा ठग, ढोंगी दल है, बताना भी बेमानीे है। रेवाडी केे जागरूक नागरिकों द्वारा विगत तीन साल से की जा रही लगातार शिकायतों व मांगी गई आरटीआई के चलते सहकारिता विभाग की विजिलैंस जांच में 100 करोड़ रूपये ज्यादा का घोटाला सामने आाय है। वहीं रेवाडी नगर परिषद में विगत पांच वर्षो से हो रहेे करोडो रूपये की घोटाले की परते खुली हे।  

विद्रोही ने कहा कि यह तो तीन सालों की रेवाडी के जागरूक नागरिकों की बडी मेहनत का परिणाम है कि सहकारिता विभाग व रेवाडी नगर परिषद में ही दोनो को मिलाकर 150 करोड़ रूपये से ज्यादा का घोटाला पकड में आया है। सवाल उठता है कि जब केवल दो ही मामलों में ऐसी स्थिति है तो सहज अनुमान लगा ले कि पूरे प्रदेश के हर विभाग में कितना करोड़ो रूपये का घोटाला होगा। हरियाणा की हालत यह है कि चाहे सरकारी भर्तीया हो या कोई भी सरकारी टेंडर हो या हरियाणा के किसी भी विभाग में कोई भी निर्माण कार्य हो, यदि कहीं भी ईमानदारी से जांच होगी तो हर जगह घोटाले ही घोटाले सामने आएगे। विद्रोही ने कहा कि कटु सत्य यह है कि हरियाणा में कुल बजट का आधा पैसा सत्तारूढ़ संघी, प्रशासनिक अधिकारी लूट-खसोट व भ्रष्टाचार से हडप जाते है और जो थोडा बहुत निर्माण होता है, वह भी इतनो घटिया होता है कि निर्माण होने से पहले ही वह जर्जर हो जाता है। इस तरह भाजपा खट्टर राज में दोहरी लूट वे भ्रष्टाचार हो रहा है। हर निर्माण कार्य मेें बजट हडप जाओ और घटिया निर्माण करके उसकी निर्माण को दोबार करके फिर मोटा माल बनाओ।  

विद्रोही ने कहा कि विगत 9 सालों में भाजपा खट्टर राज में जितना बडा भ्रष्टाचार लूट सत्ता दुरूपयोग से भाजपाई-संघीयों ने की है, वैसा भ्रष्टाचार कम से कम हरियाणा में न तो कभी हुआ है और न ही होने की संभावना है। वहीं हर सरकारी निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग होता है जो छह माह में ही जर्जर हो जाता है। विद्रोही ने कहा कि अक्टूबर 2024 में जनआशीर्वाद से कांग्रेस की सत्ता आने पर भाजपा खट्टर राज में हुए भ्रष्टाचार की निष्पक्ष व स्वतंत्र जांच करवाई जायेगी और भ्रष्टाचार करने वाले भाजपाई-संघीयों, प्रशासनिक अधिकारियों व दलालों को कानूने अनुसार दंडित करके जेल का रास्ता दिखाया जायेगा।    

Previous post

गृह मंत्री अनिल विज जैसे नेता राजनीति में है तो देश बहुत ज्यादा तरक्की करेगा – द ग्रेट खली

Next post

केजरीवाल चाहते हैं कि पुलिस उन्हें पकड़कर ले जाए ताकि उनकी टीआरपी बढे़ – गृह मंत्री अनिल विज

You May Have Missed

error: Content is protected !!