इस अंतरिम बजट में युवाओं के सपनों को साकार करने की योजनाओं का प्रावधान : पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह

गुरुग्राम। रोहतक, हिसार व सिरसा लोकसभा क्षेत्र के कलस्टर प्रभारी तथा वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मल सीतारमण की ओर से पेश किए गए अंतरिम बजट की जमकर सराहना करते हुए इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 तक देश को विकसित एवं आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में मील का पत्थर बताया। किसी भी क्षेत्र में टैक्स की बढ़ोतरी नहीं करके मध्यम वर्ग को भी भारी राहत दी गई है।

पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि इस अंतरिम बजट में युवाओं के सपनों को साकार करने की योजनाओं का प्रावधान किया है, वहीं महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़े कदम उठाने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि युवाओं को स्टार्टअप शुरु करने के लिए सरल किस्तों में लोन की व्यवस्था करना युवाओं को स्वरोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में बड़ा कदम है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो करोड़ पक्के घर बनााकर देने का प्रावधान बेहद सराहनीय है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि इस बजट में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में तेजी से आगे बढऩे को लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य, इंन्फ्रास्क्ट्रचर के साथ-साथ किसानों को राहत पहुंचाने की दिशा में भी बड़े कदम उठाए गए है। देश को विकास की पटरी पर तेजी से दौडाने के साथ-साथ हर वर्ग के सपनों को साकार करने वाले इस बजट में युवाओं को उर्जावान बनाने पर फोकस रखा गया है। उन्होंने कहा कि पिछले करीब दस वर्षों से जिस प्रकार देश ने तरक्की की है, उसी को आगे बढ़ाने का रोडमैप भी इस बजट में तैयार किया गया है। निश्चित तौर पर बजट हर वर्ग को राहत पहुंचाने के साथ-साथ देश को विकसित बनाने का कार्य करेगा। इस सराहनीय बजट के लिए लिए प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त करते हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!