बजट में देश के प्रत्येक नागरिक का हर क्षेत्र में ध्यान रखा गया है:ओम प्रकाश यादव

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री एवं ओम प्रकाश यादव ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लोकसभा में पेश किए गए बजट की सराहना करते हुए कहा है कि बजट में देश के प्रत्येक नागरिक का हर क्षेत्र में ध्यान रखा गया है। यह बजट देश के प्रत्येक लोगों के सर्वांगीण विकास में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए नैना युरिया को सफलतापूर्वक अपनाने के बाद सभी कृषि जलवायु क्षेत्रों में विभिन्न फसलों पर नैना डीएपी अनुप्रयोग का बजट में विस्तार का प्रावधान किया गया है जो किसान के लिए सबसे बड़ा तोहफा है। 

मंत्री ओम प्रकाश यादव ने कहा कि सामाजिक न्याय मुख्यत: एक राजनीतिक नारा था हमारी सरकार के लिए सामाजिक न्याय एक प्रभावी और आवश्यक शासन मॉडल है जिसको धरातल पर लागू किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आकांक्षी जिलों और ब्लॉकों के तेजी से विकास में राज्यों की सहायता करने के लिए तैयार है। जिससे गांवों में विकास के नये आयाम स्थापित होंगे। उन्होंने कहा कि मध्यम वर्ग के लिए आवास सुनिश्चित करने के लिए सरकार मध्यम वर्ग के लिए एक योजना शुरू करेगी जिससे उन्हें झुग्गी झोपड़ियों या किराए के घरों में रहने वाले लोगों को अपना घर खरीदने या बनाने में मदद मिलेगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किये गये बजट में प्रत्येक वर्ग का पुरा-पुरा ध्यान रखा गया है।

Previous post

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वित्त मंत्री द्वारा पेश बजट भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की राह में बहुत बड़ा कदम साबित होगा:रामबिलास शर्मा

Next post

इस अंतरिम बजट में युवाओं के सपनों को साकार करने की योजनाओं का प्रावधान : पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह

You May Have Missed

error: Content is protected !!