महासंघ ने मंत्री के समक्ष मांग रखी कि हरियाणा में कार्यरत आरएमपी की ट्रेनिंग करवा कर उन्हेें जन सेवा के लिए पंजीकृत किया जाए

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र : सामाजिक चिकित्सक महासंघ का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को चंडीगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व सीएम के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती से मिला। महासंघ ने मंत्री के समक्ष मांग रखी कि हरियाणा में कार्यरत आरएमपी की ट्रेनिंग करवा कर उन्हेें जन सेवा के लिए पंजीकृत किया जाए। मंत्री अनिल विज ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही हरियाणा के आरएमपी की ट्रेनिंग शुरू करवाई जाएगी।

महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष डा. सुरेश शर्मा ने बताया कि हरियाणा में लगभग 70 हजार आरएमपी डॉक्टर हैं। 40 से 50 वर्षों से कार्य कर रहे हैं। जनता को 24 घंटे और सस्ता इलाज देने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि बिहार व झारखंड राज्य में सरकार ने आरएमपी की ट्रेनिंग करवा दी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार से यह भी मांग है कि आरएमी पर छापेमारी बंद करवाई जाए। अगर कोई मामला सामने आता है तो इसमें आरएमपी का पक्ष भी सुना जाए।

प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष सैनी, प्रदेश अध्यक्ष डा. सुरेश शर्मा, संगठन सचिव बलबीर कौशिक, राजीव शर्मा, उपाध्यक्ष कालाराम,पानीपत प्रधान रमेश ढांडा, कुरुक्षेत्र प्रधान राकेश गुप्ता, कैथल प्रधान तेजपाल, राज्य सचिव बलजीत सैनी, यमुनानगर प्रधान अनुज शर्मा, राज्य कार्यकारिणी सदस्य डा. सुरेंद्र, डा. ईसम सिंह, डा. अमरीक सिंह, डा. श्याम लाल शर्मा, डा. दर्शन लाल, डा. विजय गुप्ता, सवर्णलाल व करनाल महासचिव राज पौडिय़ा शामिल रहे।