कमलेश भारतीय

हिसार के विधायक व हरियाणा के स्थानीय निकाय मंत्री डाॅ कमल गुप्ता ने आज लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह में इस वर्ष का पहला संवाददाता सम्मेलन आमंत्रित किया और अनेक सवालों के जवाबों से यही लगा मानों वे कह रहे हों कि मुश्किलें इतनी पड़ीं कि आसान हो गयीं । फिर चाहे यह एयरपोर्ट का मुद्दा हो या फिर प्रोपर्टी टैकस का या फिर सफाई और निराश्रित पशुओं का ! सभी का एक ही जवाब कि हमने कम से कम शुरुआत तो की, समय तो लगता ही है नये विकास कार्यों को पूरा करने में ! हालांकि डाॅ कमल गुप्ता ने यह खुशखबरी दी कि हिसार को महानगर प्राधिकरण के रूप में दर्जा दे दिया गया है, जिससेे हिसार के विकास के नये आयाम खुलेंगे। इससे बजट भी बढ़ जायेगा । हिसार को पंचकूला व गुरुग्राम के बराबर दर्जा मिल गया है!

आपके नगर को स्वच्छ व साफ सुथरा रखने के वादे क्या हुए?

हमने कोशिश की कि कूड़ा कचरा निस्तारण के लिए ढंढूर के बाद कोई नया स्थान ढूंढ सकें लेकिन पहले सातरोड़, फिर हांसी, फिर आज़ाद नगर जैसे सभी स्थानों पर इसका विरोध हुआ । आखिरकार कूड़ा निस्तारण करते तो कहां करते? अब जाकर लाला लाजपतराय यूनिवर्सिटी के पास पचपन एकड़ ज़मीन मिली है । इसी तरह छह हज़ार निराश्रित पशुओं को हम गौअरण्य में रखे हुए हैं, यदि ये भी सड़कों पर होतीं तो कल्पना कीजिये कि स्थिति कितनी भयंकर होती !

प्रापर्टी टैक्स का काफी हल्ला रहा! क्यों?

याशी कंपनी को अब हटा दिया गया है । पहले 34 हज़ार सम्पत्तियों की पहचान थी जो अब बढ़कर 47 लाख से ऊपर हो गयी हैं। हमने सिर ओखली में दिया, तभी तो समस्याएं दूर कर पाने की दिशा में कदम उठा रहे हैं । यदि फिर भी किसी को गलत लगता है तो सीबीआई जांच करवा ले !

-एयरपोर्ट बनने से तलवंडी राणा सहित अनेक गांववासी परेशान हैं और धरना दे रहे हैं!

विकास कार्य के लिए , नयी चीज़ें बनने पर दिक्कतें तो उठानी पड़ती हैं ।

यदि एयरपोर्ट से हिसार का नाम हरियाणा में सुनहरी अक्षरों में आयेगा तो हिसार दूरदर्शन को यहाँ से शिफ्ट क्यों कर दिया?

यह केंद्र की नीति के अंतर्गत हुआ।

इस अवसर पर सुरेश धूप वाला, राम चन्द्र गुप्ता, सुरेंद्र सैनी, प्रवीण जैन, कृष्ण खटाना आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!