30 जनवरी 1948 की तारीख नहीं भूलेगा कभी देश : पंकज डावर

गुड़गांव, 30 जनवरी – राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि कांग्रेस के कमान सराय स्थित कार्यालय में मनाई गई। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंकज डावर के नेतृत्व में सभी कार्यकर्ता एकजुट हुए और राष्ट्रपिता महात्मागांधी की फोटो पर पुष्प अर्पित करके उन्हे श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर अपने संबोधन में पंकज डावर ने कहा कि इस देश के लोग 30 जनवरी 1948 की तारीख कभी नहीं भुला पाएंगे क्योंकि हमारे देश के नायक, देश को गुलामी की जंजीरों से बाहर निकालने वाले हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को इसी दिन नाथूराम गोड़से ने सहयोगी नारायण आप्टे व अन्य षडय़ंत्रकारी लोगों की शह पर बिड़ला भवन में गोली मारकर उनकी निर्मम हत्या कर दी थी। पंकज डावर ने कहा कि गांधी जी ने 1942 में अंग्रेजो भारत छोड़ो आंदोलन चलाया था, उनके विभिन्न आंदोलनों और अथक प्रयासों के बाद 15 अगस्त 1947 को हमारा देश आजाद हुआ था। आज अगर देश की जनता खुली हवा में सांस भी ले रही है तो इसकी देन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ही है।

इस मौके पर सूबे सिंह यादव, पर्ल चौधरी, जय सिंह हुड्डा, नरेश वशिष्ट, दिनेश शर्मा, सुनील प्रकाश, राजीव यादव, समीम खान, कृष्ण बालमीकी, गुरिन्द्रजीत सिंह, बालकिशन अरोड़ा,दीपक सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!