-चलो गांव की ओर कार्यक्रम के तहत इंछापुरी गांव में पहुंचे विधायक

-नव मतदाताओं से मुलाकात करके उन्हें किया जागरुक

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला जी ने चलो गांव की ओर कार्यक्रम के तहत मंगलवार को पटौदी खंड के गांव इंछापुरी में नव मतदाताओं से मुलाकात की। इस दौरान विधायक ने नव मतदाताओं से वोट के सदुपयोग और इसकी ताकत के बारे में अपने विचार सांझा किये।

अपने संबोधन में विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि हमारे भारतीय संविधान के अनुसार 18 साल की उम्र या इससे अधिक उम्र के नागरिक को मतदान का अधिकार है। चाहे व्यक्ति किसी भी जाति, धर्म में पैदा हुआ हो, उसे वोट देने का अधिकार हमारे संविधान ने दिया है। किसी भी लोकतांत्रिक देश में सबसे महत्वपूर्ण अधिकार वोट देने का अधिकार है। हमारे भारत में मतदान देश के नागरिकों का मौलिक अधिकार है। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन हो चुका है। इस सूची के हिसाब से जिला में कुल मतदाताओं की संख्या 13 लाख 84 हजार 625 हो चुकी है। जिनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 7 लाख 29 हजार 168 और महिला मतदाताओं की संख्या 6 लाख 55 हजार 457 है। इसमें युवाओं की संख्या अच्छी-खासी है।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि हर मतदाता को पूरी सोच-समझकर और विवेक के साथ निर्णय लेकर मतदान करना चाहिए। हमारे द्वारा किया गया मतदान हमारे क्षेत्र, हमारे जिला और देश का विकास, भविष्य तय करता है। उन्होंने यह भी कहा कि चुनावों में हमें शत-प्रतिशत मतदान करना चाहिए। तभी हम अपने देश का भविष्य बेहतर बना सकते हैं। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि जब तक व्यक्ति योग्यता के नियमों को पूरा नहीं करता है तो उसे वोट का अधिकार नहीं मिलता। हर नागरिक को एक ही वोट डालने का यहां अधिकार है। वोटर वहीं पर वोट डाल सकता है, जहां पर उसका पंजीकरण होता है। उन्होंने यह भी कहा कि हर एक मतदाताको चुनाव में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की पूरी जानकारी लेने का अधिकार है। इसलिए चुनाव प्रफोर्मा में पूरी जानकारी भरने का नियम है।