…………. बोलो बोलो प्रेमियों श्याम बाबा की जय

श्री श्याम मंदिर टोडापुर- हेली मंडी का 28 वा स्थापना दिवस

श्री श्याम मंदिर को रंग बिरंगी बिजली की रोशनी से सजाया गया 

खाटू नरेश के संगीतमय भजनों के बोल पर झूमते रहे श्याम भक्त

फतह सिंह उजाला 

हेलीमंडी । बोलो बोलो प्रेमियों श्याम बाबा की जय, खाटू वाले की जय नीले वाले की जय । श्याम तुमसे मिलने का यह सत्संग ही बहाना है, यह दुनिया वाले क्या जाने मेरा रिश्ता पुराना है । कलयुग के कहे जाने वाले देवता । शीश के दानी, जिन्हें की बर्बरीक के नाम से भी जाना जाता है। खाटू नरेश श्री श्याम बाबा को अर्पित समर्पित, प्रख्यात भजन गायको के द्वारा जब भजन प्रस्तुत किए गए तो श्री श्याम दरबार में भक्तजन नाचने झूमने को अपने आप से नहीं रोक सके।

हेली मंडी के टोडापुर में मौजूद श्री श्याम मंदिर का 28वा  स्थापना दिवस श्रद्धा पूर्वक उल्लास- धूमधाम से मनाया गया । इस मौके पर श्री श्याम बल मित्र मंडल के द्वारा श्याम बाबा का जागरण आयोजित किया गया । रात्रि को आयोजित इस धार्मिक कार्यक्रम में श्री श्याम बाबा का गुणगान करने के लिए विख्यात गायक नरेश नरसी, सपना सारवान, सागर शर्मा, हेमंत भारद्वाज के अलावा श्री श्याम बाबा के स्थानीय भक्त भी विशेष रूप से श्याम दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे। इस मौके पर श्री श्याम मंदिर परिसर सहित श्री श्याम पार्क को बिजली की रंगीन रोशनियों से सजाया गया। साथ में ही श्री श्याम बाबा को अर्पित समर्पित भंडारा का प्रसाद भी वितरित किया गया ।

इस रात्रि कालीन श्री श्याम जागरण का आरंभ खाटू नरेश के दरबार में ज्योत प्रचलित किया जाने के साथ हुआ । इस मौके पर श्री श्याम बाबा का फूलों के साथ भव्य श्रृंगार किया गया। मुख्य आकर्षण श्री श्याम बाबा को समर्पित छप्पन भोग और भव्य दरबार सहित आकर्षक बिजली की रोशनी रही। श्री श्याम दरबार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने सहित हाजिरी लगाने के लिए पहुंचे श्याम भक्तों का उत्साह देखते ही बनता था। कड़ाके की सर्दी के बावजूद श्याम भक्त खाटू नरेश के दरबार में प्रस्तुत किए जा रहे भजनों पर उन्मुक्त भाव से झूमते रहे। रात्रि कालीन श्री श्याम जागरण में सबसे पहले संकट मोचन गणेश जी का आह्वान किया गया। तत्पश्चात बजरंगबली बालाजी को श्याम भक्तों के द्वारा निमंत्रण दिया गया। इसके उपरांत भगवान श्री राम को अर्पित समर्पित भजन के प्रस्तुतीकरण के साथ श्री श्याम का जागरण आरंभ हुआ । श्याम बाबा श्याम बाबा तेरे पास आया हूं, चरणों में तेरे में अपनी अरदास लाया हूं । जैसे भजनों के साथ खाटू नरेश का गुणगान किया गया । खाटू नरेश की महा आरती और 56 भोग श्री श्याम को अर्पित किया जाने के साथ ही दरबार में मौजूद सभी श्याम प्रेमियों को प्रसाद उपलब्ध करवाया गया।

Previous post

राव इन्द्रजीत का आरोप राजनीति से प्रेरित, कटु सत्य एम्स शिलान्यास पर भाजपा अहीरवाल को ठग रही : विद्रोही

Next post

मुख्यमंत्री मनोहर लाल 28 जनवरी को पानीपत में इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा का करेंगे शुभारम्भ

You May Have Missed

error: Content is protected !!