आरोपी के  कब्जा से 01 मोबाईल फोन बरामद किया गया

 01 आरोपी को गुरुवार को काबू करके नियमानुसार गिरफ्तार किया गया

आरोपी की पहचान हारुण निवासी सीकरी, राजस्थान के रूप में हुई

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम  25 जनवरी । बीती 26. अक्टूबर.2023 को एक व्यक्ति ने पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत वाईन ऑनलाइन होम डिलीवरी उपलब्ध करने के नाम पर इसके बैंक खाता से रुपयों की ठगी करने के सम्बन्ध में दी गई। प्राप्त शिकायत की पुष्टि करने उपरान्त  पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

जिला पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया विपिन अहलावत, सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध, गुरुग्राम के नेतृत्व में निरीक्षक सवित कुमार, प्रबन्धक पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी की सहायता से उपरोक्त अभियोग में 01 आरोपी को गुरुवार को काबू करके सम्बन्धित अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान हारुण निवासी सीकरी, राजस्थान के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ है कि उपरोक्त अभियोग में  शिकायतकर्ता/पीड़ित से वाईन ऑनलाईन होम डिलीवरी के नाम से ठगी गयी राशि को आरोपी ने एक बैंक खाता में ट्रांसफर किया था। यह (आरोपी) अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर इस प्रकार से ठगी करने की विभिन्न वारदातों को अंजाम दे चुका है। पुलिस जाँच में यह भी सामने आया है कि आरोपी ने गूगल पर एक वाईन की ऑनलाइन  होम डिलीवरी के नाम से एक फर्जी विज्ञापन डाल रखा है, जब भी कोई व्यक्ति गूगल पर ऑनलाईन वाईन डिलीवरी के नाम से सर्च करता है तो वेबसाईट पर इनके द्वारा दिए गए मोबाईल नम्बर दिखाई देते है और उन नम्बर पर कांटेक्ट करने पर पीड़ित के पास व्हाट्सप पर ऑनलाईन वाईन होम डिलीवरी के नाम से स्कैन कोड भेज कर पेमेंट करवा लेते है व ठगी की वारदात को अंजाम देते है। आरोपी ठगी गई राशि ट्रांसफर करवाने के लिए भरतपुर, राजस्थान से बैंक खाता लेता था जिसके लिए ठगी गई राशि का आधा हिस्सा बैंक खाता धारक को देता था। आरोपी के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि आरोपी पर सैक्स्टॉर्शन का 01 अभियोग राजस्थान में भी अंकित है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से वारदात मे प्रयोग किया गया 01 मोबाईल फोन बरामद किया गया है। 

error: Content is protected !!