एमएलए एडवोकेट जरावता के आश्वासन पर पटौदी सब्जी मंडी की हड़ताल स्थगित ……

सोमवार को दोपहर बाद सब्जी व्यापारियों के बीच पहुंचे एमएलए जरावता 

पटौदी सब्जी मंडी वेलफेयर एसोसिएशन ने सौंपा  अपनी मांगों का ज्ञापन

गांव ऊंचा माजरा सफेदार नगर या हेडाहेडी में बनाई जाए नई सब्जी मंडी

एमएलए जरावता बोले हरियाणा सरकार से बात कर होगा समस्या का समाधान

फतह सिंह उजाला 

पटौदी 22 जनवरी । एमएलए एडवोकेट प्रकाश जरावता के आश्वासन के बाद पटौदी सब्जी मंडी वेलफेयर एसोसिएशन ने अपनी 18 जनवरी से चली आ रही अनिश्चितकालीन हड़ताल सोमवार दोपहर बाद वापस ले ली । पटौदी सब्जी मंडी के सब्जी व्यापारी और लाइसेंस होल्डर सहित विभिन्न आढ़तियों के द्वारा जाटोली अनाज मंडी से अलग सब्जी मंडी बनाने की मांग सहित पुराने  लाइसेंस होल्डर को 50 प्रतिशत रियायत पर दुकान उपलब्ध करवाने तक 23 जनवरी मंगलवार को होने वाली बोली कैंसिल करने की मांग पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की गई।

सोमवार को दोपहर बाद पटौदी सब्जी मंडी पहुंचे पटौदी के एमएलए एडवोकेट जरावता के समक्ष पटौदी सब्जी मंडी वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान देशराज, उप प्रधान पवन यादव, पूर्व प्रधान राजेंद्र कुमार सैनी व अन्य सब्जी व्यापारियों के द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में एक ज्ञापन सोपा गया। ज्ञापन लेने के उपरांत यहां एमएलए एडवोकेट जरावता और सब्जी व्यापारियों के बीच विस्तार से चर्चा की जाने के साथ ही समस्या के समाधान के विकल्प पर भी विचार विमर्श किया गया । इस मौके पर पटौदी सब्जी मंडी प्रधान देशराज, उप प्रधान पवन यादव, पूर्व प्रधान राजेंद्र कुमार सैनी, सुरेश कुमार, पूर्व पार्षद ब्रह्म दत्त दोचानियां, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष चंद्रभान सहगल, पूर्व वाइस चेयरमैन राधेश्याम मक्कड़, पूर्व पार्षद मनोज कुमार, पूर्व पार्षद ब्रह्म दोचानीय, सुनील यादव, विजय कुमार, उदयभान, राजकुमार, गजेंद्र सैनी, मुकेश कुमार, मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारी सहित अन्य दुकानदार और आसपास के ग्रामीण अंचल के किसान भी मौजूद रहे ।

सब्जी मंडी वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा रखी गई मांगो पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि सब्जी लाइसेंस होल्डर व्यापारी और आढ़तियों के द्वारा समय दिया जाए तो वह संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और हरियाणा सरकार से बातचीत कर समस्या का समाधान करवाएंगे। इस ठोस आश्वासन के बाद में सब्जी मंडी वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल को स्थगित करते हुए सोमवार शाम से ही सब्जी मंडी में कारोबार आरंभ करने की घोषणा कर दी गई। अब मंगलवार सुबह से पटौदी सब्जी मंडी में सामान्य दिनों की तरह ही सब्जी और फल इत्यादि का क्रय विक्रय आरंभ हो जाएगा। हड़ताल समाप्त होने के साथ ही आम आदमियों और ग्रहणी को भी राहत मिलेगी।

ज्ञापन में यह मांग लिखी गई है

एमएलए एडवोकेट जरावता को पटौदी सब्जी मंडी वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में प्राथमिकता से कहा गया है कि 23 जनवरी मंगलवार को जाटोली अनाज मंडी  में सब्जी मंडी की दुकानों की बोली बिना देरी किए कैंसिल की जाए। इसके अलावा नई सब्जी मंडी के लिए पटौदी जाटोली मंडी नगर परिषद के गांव ऊंचा माजरा, सफेद्दार नगर और हेडाहेडी मैं पंचायती जमीन पर नई सब्जी मंडी बनाने की मांग सहित विकल्प दिया गया है । जाटोली अनाज मंडी में फसली सीजन के दौरान ओवरक्राउड होने से यहां पर जाम लगा रहता है , जिसके कारण सब्जी व्यापारियों को और फुटकर विक्रेताओं को गंभीर परेशानी झेलने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। पटौदी सब्जी मंडी के पुराने लाइसेंस होल्डर अथवा आढ़तियों को विशेष छूट पर दुकान उपलब्ध होनी चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!