— 22 जनवरी के लिए सजने लगा गुरुग्राम, भव्य तरीके से मनेगा सनातन हर्ष महोत्सव

— जीएल शर्मा की ओर से लिया गया है 1008 सुंदरकांड के पाठ कराने का संकल्प

गुरुग्राम। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने कहा कि अयोध्या के नव्य, भव्य एवं दिव्य मंदिर में 22 जनवरी को रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा 500 वर्षों की संघर्षपूर्ण प्रतीक्षा के हर्ष का महोत्सव है। गुरु द्रोण की नगरी गुरुग्राम में ‘सनातन हर्ष महोत्सव’ के रूप में इस ऐतिहासिक दिवस को सनातन के गौरव दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में केवल रामलला के विग्रह की प्राण पतिष्ठा का दिन नहीं है, बल्कि यह सर्व सनातन के गौरव की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ अवसर है। यह अवसर पीढिय़ों के संघर्ष के बाद आया है। सदियों के तप, त्याग और संकल्प के बाद भगवान राम की कृपा से धर्मावलंबियों के गौरव के इस पाल को सहर्ष मनाने को गुरुग्राम तैयार है।

22 जनवरी को शेर के सुला बाजार से हनुमान मंदिर में सनातन हर्ष महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह नौ बजे सुंदरकांड के पाठ और भजन कीर्तन से होगा। तत्पश्चात बड़ी एलइडी स्क्रीन पर रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का अयोध्या से सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। पूरा गुरुग्राम इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनेगा। प्रसाद वितरण के बाद कार्यक्रम का समापन होगा।

जीएल शर्मा ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर शहर के मंदिरों की सफाई का कार्य निरंतर जारी है। इसी कड़ी में 4- 8 मरला के श्रमदान कर सफाई की तथा भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को रामलाल के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा तक मंदिरों में साफ सफाई का सिलसिला निरंतर चलता रहेगा।

error: Content is protected !!