गुरूग्राम, 16 जनवरी 2024 । प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने स्थानीय पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के सभी उपमंडल अधिकारियों की गत दिवस बैठक ली। उन्होंने गुरुग्राम ऑपरेशन सर्कल एक और दो के सभी उपमंडल अधिकारियों के साथ सिलसिले वार सभी बिंदुओं पर समीक्षा की।

प्रबंध निदेशक ने बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा एवं सुचारु बिजली आपूर्ति करने के लिए करवाए जा रहे सभी विकास कार्यों का जायजा लिया।

उन्होंने दिसंबर-2023 तक बैंक में प्रेषण निर्धारित और प्राप्त राजस्व लक्ष्य की स्थिति व उसके अंतराल के कारण, पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में एटीएंडसी एवं वितरण हानि और संग्रह दक्षता की स्थिति, डिफ़ॉल्ट राशि एवं बकाया की स्थिति, उसके बढ़ने के कारण, पिछले वर्ष की तुलना के साथ वितरण ट्रांसफार्मर की क्षति की स्थिति व क्षति दर, खराब मीटरों को बदलने की स्थिति, इलेक्ट्रो मैकेनिकल मीटर के प्रतिस्थापन की स्थिति, ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने की स्थिति, एलआरपी (शहरी फीडर) की स्थिति व उसके नुकसान, “म्हारा गांव जगमग गांव” योजना की स्थिति और प्रगति, कुल आरडीएस फीडर, कार्य पूर्ण, कार्य प्रगति पर या पूरा होने की संभावना और वे फीडर जहां अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है तथा वे फीडर जो 24 घंटे घाटे पर चल रहे हैं। चोरी का पता लगाने की स्थिति का भी जायजा लिया।

प्रबंध निदेशक ने मौजूदा वित्त वर्ष में डीएचबीवीएन के लाइन लॉस, वितरण सहित एटीएंडसी लॉस, राशि वसूली एवं संग्रह क्षमता आदि की समीक्षा करते हुए इसमें सुधार करने के निर्देश दिए। बैठक में डीएचबीवीएन के निदेशक सुरेश कुमार बंसल, चीफ इंजीनियर वीके अग्रवाल, एसई गुरुग्राम एक श्यामबीर सैनी, एसई गुरूग्राम दो पीके चौहान सहित गुरुग्राम के सभी कार्यकारी अभियंता एवं उपमंडल अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!