विधायक नीरज शर्मा कहना था कि कोठी का नाम कबीर कुटीर रखने से कुछ नही होगा कबीर जी के विचारों पर भी अम्ल करना होगा क्योंकि संत कबीर का दोहा है

“आया था किस काम को, तु सोया चादर तान । सुरत सम्भाल ए गाफिल, अपना आप पहचान ॥

चंडीगढ़/फरीदाबाद, 16 जनवरी 2023 – आपको बता दे दिसंबर 2023 विधानसभा सत्र में एनआईटी क्षेत्र से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने तारकिंत प्रश्न संख्या 9 में सरकार से पूछा कि क्या यह तथ्य है कि नगर निगम फरीदाबाद में निधि के अभाव के संबंध में नगर निगम फरीदाबाद द्वारा निदेशक, शहरी स्थानीय निकाय को अपने पत्र क्रमांक एम.सी.एफ.एस.ई 2023/978 दिनांक 12.10.2023 के माध्यम से एनआईटी विधानसभा के विकास कार्यों की 27.48 करोड रुपए की फाइल भेजी थी तथा उसमें उक्त कार्यों को करवाने की आवश्यकता भी वर्णित की गई थी तथा यदि हां तो उक्त फाइल की वर्तमान स्थिति क्या है तथा उक्त फाइल के कब तक स्वीकृत होने की संभावना है तथा उपरोक्त कार्य कब तक पूरे किए जाने की संभावना है।

जिसपर सरकार ने जवाब देते हुए बताया कि सरकार द्वारा जारी प्राथमिकता सूची दिनांक 01.06.2023 के अनुसार कार्य नगर निगम के कार्यक्षत्रे के अंतर्गत आते है। दिनाकं 30.11.2023 तक, नगर निगम, फरीदाबाद के पास ₹ 626.59 करोड़ उपलब्ध हैं। यदि नगर निगम अपने क्षत्रे में विकास कार्यों के लिए धन उपलब्ध कराने में असमर्थ है, तो सरकार नगर निगम को अतिरिक्त अनुदान देगी। इसपर विधायक नीरज शर्मा ने विधानसभा में बोलते हुए कहा कि 2 महीने से फाईल मंत्री महोदय से पास होकर मुख्यमंत्री कार्यालय में लम्बिंत है लेकिन पास नही की जा रही है। मेरी विधानसभा के वार्ड-5 बालकल्याणा स्कूल पाकेट, वैध रोड, कुमाउ मदिंर रोड, नेतराम सरिया रोड, जीवन नगर भाग-1 एंव भाग-2, वार्ड-9 नंगला इन्कलेव, नगंला से सरूरपुर वाली मुख्य रोड, सुभाष चौक से गाजीपुर रोड, लालू एसटीडी से गाजीपुर, अटल चौक से सोनिया चौक, भडाना चौक, सरंपच चौक, गजीपुर रोड, डबुआ कालोनी, डबुआ गांव, गांव बाजडी, जवाहर कालोनी डिपोजल के पास, खंड बी, कपडा कालोनी, 60 फीट रोड, दयाशकंर गिरी वाली रोड, गांव गौछि, राजीव कालोनी, संजय कालोनी की स्थिति काफी खराब है। विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि मुझे तारिख बताई जाए कि कबतक मेरी विधानसभा के लिए पैसा अलॉट किया जाएगा।

विधायक नीरज शर्मा ने सदन में सरकार को चैतावनी देते हुए कहा की अगर पैसे अलाट नही किए तो मै अपने साथ 2 गज का कपडा लेकर आया हू मै इसी में जिदंगी गुजार दूंगा।जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता जी के कहने पर मंत्री जी ने 1 माह के समय का आश्वासन सदन में दिया था।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि 16 तारीख यानी आज 1 माह पूरा होने जा रहा है लेकिन अभी तक फ़ाइल का कुछ नही है। विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि व 15 जनवरी को राज्यसभा सांसद श्री दीपेंद्र हुड्डा जी के साथ अयोध्या जाने का मौका मिला और प्रभु श्रीराम के दर्शन करके आशीर्वाद लिया है क्योंकि पहले भी 54 दिन तक बिना सिले वस्त्र और जूतों का त्याग करने के बाद कपड़ो को अयोध्या प्रभु श्रीराम के दर्शन करने के बाद ही वस्त्र धारण किए थे।

विधायक नीरज शर्मा कहना था कि कोठी का नाम कबीर कुटीर रखने से कुछ नही होगा कबीर जी के विचारों पर भी अम्ल करना होगा क्योंकि संत कबीर का दोहा है “आया था किस काम को, तु सोया चादर तान । सुरत सम्भाल ए गाफिल, अपना आप पहचान ॥ विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि पूरे फरीदाबाद के लिए पैसा है फिर एनआईटी 86 के साथ भेद भाव क्यू।

विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि वह विधानसभा सत्र में लिए अपने वचन पर कायम है 17 जनवरी को संत कबीर कुटीर के आगे अपने कपडे त्यागने का काम करेंगे।

error: Content is protected !!