गांव डाडावास और इंछापुरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित

पटौदी, गुरुग्राम 31 दिसम्बर। विकसित भारत संकल्प यात्रा का आज गांव डाडावास व इंछापुरी में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। दोनों कार्यक्रमों में पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने ग्रामीणों को वर्ष 2047 तक विकसित भारत का निर्माण करने की शपथ दिलवाई ।

इस अवसर पर सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई और किसान क्रेडिट कार्ड, स्वामित्व योजना, मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना, पशुधन बीमा योजना आदि के लाभार्थियों को उनके दस्तावेज सौंपे गए। विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की हर समस्या का समाधान हो रहा है। इस यात्रा का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की व्यवस्था परिवर्तन का परिणाम है कि सरकारी अधिकारी गांव-गांव जाकर पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दे रहे हैं। पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में मौजूदा प्रदेश सरकार ने अंत्योदय के मूल मंत्र के साथ विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर बैठे वास्तविक हकदार तक पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि यह यात्रा गांव-गांव में पहुंच रही है। अब लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ उनके गांव में ही मिल रहा है। हमें इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए।

गांव डाडावास और इंछापुरी में कृषि, आयुष, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, ग्रामीण विकास अभिकरण, नागरिक संसाधन विकास, ग्रामीण आजीविका मिशन, सीएससी, जिला सैनिक बोर्ड, बिजली वितरण निगम आदि विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों ने अपनी सेवाएं प्रदान की।

कृषि विभाग की टीम ने ग्रामीणों को खेत में ड्रोन से दवाई का छिड़काव करने का प्रदर्शन किया। इस मौके पर गांव डाडावास व इंछापुरी के निवासियों ने अपने परिवार पहचान पत्र दुरुस्त करवाए। कार्यक्रम में दोनों गांवों के पंचायत प्रतिनिधि, पंचायती राज अधिकारी सहित अनेक गणमान्य नागरिक, आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर उपस्थित रहीं।

error: Content is protected !!